मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

सनराइज़र्स हैदराबाद से जुड़ेंगे ब्रायन लारा और डेल स्टेन

टॉम मूडी की प्रमुख कोच के रूप में वापसी

लारा को टीम का रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाज़ी कोच बनाया गया है  •  Getty Images

लारा को टीम का रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाज़ी कोच बनाया गया है  •  Getty Images

इंडिन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपने कोचिंग स्टाफ़ में बदलाव किए हैं। टीम ने अपने साथ महान कैरेबियन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा और पूर्व साउथ अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन को जोड़ा है। लारा टीम के रणनीतिक सलाहकार व बल्लेबाज़ी कोच होंगे तो वहीं स्टेन तेज़ गेंदबाज़ी कोच की ज़िम्मेदारी निभाएंगे।
वहीं पिछले साल टीम के निदेशक रहे टॉम मूडी इस बार टीम के मुख्य कोच होंगे। मूडी, ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे, जिन्होंने आईपीएल 2021 के ख़राब प्रदर्शन के बाद अपने पद को त्याग दिया था। मूडी इससे पहले 2013 से 2019 तक लगातार सात साल टीम के प्रमुख कोच रह चुके हैं। उनके ही कार्यकाल में 2016 में टीम ने अपना पहला ख़िताब जीता था। वहीं इन सात सालों में पांच बार टीम ग्रुप स्टेज से आगे बढ़कर प्ले-ऑफ़ तक पहुंची थी।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ साइमन कैटिच को टीम का सहायक कोच बनाया गया है, वहीं हेमांग बदानी फ़ील्डिंग कोच और स्काउट के रूप में टीम से जुड़ेंगे। कैटिच 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के प्रमुख कोच थे। मुथैया मुरलीधरन टीम के स्पिन गेंदबाज़ी कोच बने रहेंगे। वहीं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से जुड़ने के कारण वीवीएस लक्ष्मण अब टीम के मेंटॉर पद पर नहीं बने रह सकेंगे।
12 और 13 फ़रवरी को होने वाली बड़ी नीलामी से पहले इस कोचिंग स्टाफ़ की घोषणा को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अब कोचिंग स्टाफ़ की यह टीम नीलामी के लिए रणनीति तैयार करेगी। टीम ने इस बार कप्तान केन विलियमसन, तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक और ऑलराउंडर अब्दुल समद को रिटेन किया है।