मैच (9)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
Durham in ZIM (1)
IND v ENG (1)
ख़बरें

मुझे 15वें माले से लटकाया गया था : युज़वेंद्र चहल

"मैंने दोनों हाथों से उसके गले को पकड़कर रखा था और अगर मेरा हाथ छूट जाता तो..."

भारतीय लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल ने शारीरिक उत्पीड़न का सामना करने का दावा किया है। यह बात 2013 की है जब चहल आईपीएल में अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कैसे मुंबई इंडियंस के साथ अपने समय के दौरान एक खिलाड़ी ने उन्हें शराब के नशे में 15वें माले की बालकनी से नीचे लटकाया था।
7 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स द्वारा जारी किए गए वीडियो में अश्विन के साथ बातचीत के दौरान चहल ने कहा, "बात 2013 की है। बेंगलुरु में मैच के बाद हमारी एक पार्टी थी। वहां पर एक खिलाड़ी, मैं उसका नाम नहीं लूंगा, वह नशे में था। उसने मुझे कोने में बुलाया और बाहर लेकर गया। फिर उसने मुझे बालकनी से नीचे लटकाया।"
उन्होंने आगे कहा, "मैंने दोनों हाथों से उसके गले को पकड़कर रखा था। हम 15वें माले पर थे और अगर मेरा हाथ छूट जाता तो... अचानक सभी लोग वहां आए और उन्होंने इस स्थिति को संभाला। मैं बेहोश हो गया था और उन्होंने मुझे पानी दिया। इसके बाद मुझे एहसास हुआ कि मुझे हर जगह ज़िम्मेदारी के साथ रहना चाहिए। तो वह एक घटना थी जहां मैं बाल-बाल बचा। अगर छोटी सी भी चूक हो जाती तो मैं नीचे गिर जाता।"
" जेम्स फ़्रैंक्लिन के साथ मिलकर उन्होंने (साइमंड्स) मेरे हाथ और पैर को बांध दिया और कहा कि अब तुम्हें इसे खोलना होगा। वह इतने खोए हुए थे कि वह मुझे वहीं छोड़कर भूल गए। सुबह में रूम की सफ़ाई करने वाले व्यक्ति ने मुझे देखा और उसने अन्य लोगों को बुलाया और मुझे छुड़ाया।"
2011 में हुई घटना की खुलासा करते युज़वेंद्र चहल
इस साल की शुरुआत में अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा जारी किए गए पॉडकास्ट में चहल ने 2011 में हुई घटना को याद किया था। उन्होंने कहा था कि कैसे मुंबई इंडियंस में उनके साथी खिलाड़ी जेम्स फ़्रैंक्लिन और ऐंड्रयू साइमंड्स उनके हाथ-पैर बांधकर, मुंह पर पट्टी लगाकर उन्हें एक कमरे में छोड़कर चले गए थे।
चहल ने कहा था, "यह 2011 में हुआ था जब मुंबई इंडियंस ने चैंपियंस लीग का ख़िताब जीता था। हम चेन्नई में थे। (हंसते हुए) साइमंड्स ने कुछ ज़्यादा ही जूस पी लिया था। मैं नहीं जानता कि उनके मन में क्या चल रहा था लेकिन जेम्स फ़्रैंक्लिन के साथ मिलकर उन्होंने मेरे हाथ और पैर बांध दिए और कहा कि अब तुम्हें इसे खोलना होगा। वह इतने खोए हुए थे कि वह मुझे वहीं छोड़कर भूल गए। सुबह में रूम की सफ़ाई करने वाले व्यक्ति ने मुझे देखा और उसने अन्य लोगों को बुलाया। उन्होंने मुझे खोला और पूछा कि मैं कबसे ऐसी हालत में पड़ा हुआ था। मैंने बताया कि मैं पूरी रात ऐसा ही था और यह एक मज़ाकिया वाक्या बन गया।"
जब उनसे पूछा गया कि क्या साइमंड्स और फ़्रैंक्लिन ने उनसे माफ़ी मांगी, चहल ने कहा, "नहीं, उन्होंने कहा कि जब आप अधिक मात्रा में फल का रस पी लेते हैं तो आपको सुबह कुछ याद नहीं रहता।"
मुंबई इंडियंस 31 वर्षीय चहल की पहली आईपीएल टीम थी। इसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स का प्रतिनिधित्व किया और अब वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं।