मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CAN T20 (2)
ख़बरें

'लखनऊ सुपरजायंट्स' के नाम से जानी जाएगी आईपीएल की लखनऊ फ़्रैंचाइज़ी

फ़्रैंचाइज़ी ने सोशल मीडिया के ज़रिए नई टीम के नाम के लिए सुझाव मांगे थे

आरपी गोयनका समूह ने 7090 करोड़ में इस टीम को ख़रीदा था  •  BCCI

आरपी गोयनका समूह ने 7090 करोड़ में इस टीम को ख़रीदा था  •  BCCI

आईपीएल की लखनऊ फ़्रैंचाइज़ी का नाम 'लखनऊ सुपरजायंट्स' होगा। आरपी गोयनका समूह के स्वामित्व वाली टीम ने इस नाम का फ़ैसला किया है। इससे पहले फ़्रैंचाइज़ी ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फ़ैंस से नई टीम के नाम के लिए सुझाव मांगे थे।
डॉ. संजीव गोयनका ने टीम के नाम की घोषणा करते हुए कहा, "हमें बहुत ख़ुशी है कि लाखों लोगों ने टीम के नाम के लिए अपने सुझाव भेजें। यह टीम के प्रति उनके प्यार को दिखाता है। आप इस प्यार को भविष्य में भी बनाए रखें। आपके सुझावों के आधार पर ही हमने टीम का नाम 'लखनऊ सुपरजायंट्स' रखा है। इस प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मैं सबका शुक्रिया अदा करता हूं।"
अक्तूबर 2021 में आरपी गोयनका समूह ने इस फ़्रैंचाइज़ी को रिकॉर्ड 7090 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। पिछले सप्ताह ही फ़्रैंचाइज़ी ने केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया था, जबकि मार्कस स्टॉयनिस और रवि विश्नोई दो अन्य मूल खिलाड़ी हैं। इन तीनों खिलाड़ियों को फ़्रैंचाइज़ी ने क्रमशः 17, 9.2 और चार करोड़ में ख़रीदा।
अब फ़रवरी में होने वाली बड़ी नीलामी के लिए टीम के पास 59 करोड़ रुपये का पर्स बचा हुआ है। यह नीलामी 12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में होगी।