मैच (14)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
विश्व कप लीग 2 (1)
Marsh Cup (1)
NZ v AUS (1)
CWC Play-off (3)
WPL (1)
फ़ीचर्स

आंकड़े झूठ नहीं बोलते : बटलर को कोलकाता के गेंदबाज़ों से सावधान रहना होगा

धाकड़ बल्लेबाज़ों के रहते ब्रेबोर्न में छक्कों की बारिश होने की उम्मीद

जॉस बटलर को तंग करते हैं केकेआर के गेंदबाज़  •  BCCI

जॉस बटलर को तंग करते हैं केकेआर के गेंदबाज़  •  BCCI

हेड टू हेड
कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 24 मुक़ाबले हुए हैं, जिसमें कोलकाता 13-11 से आगे हैं। हालिया मुक़ाबलों को देखा जाए तो कोलकाता की बढ़त तीन गुना तक बढ़ जाती है। 2018 से दोनों टीमों के बीच हुए नौ मुक़ाबलों में सात कोलकाता ने जीते हैं जबकि सिर्फ़ दो मुक़ाबलों में राजस्थान को जीत मिल पाई है।
कोलकाता को ब्रेबोर्न में अपनी पहली जीत का इंतज़ार
केकेआर ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। यहां खेले गए चार मुक़ाबलों में उन्हें चारों में ही हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान को यहां खेले चार मैचों में दो में जीत और दो में हार मिली है।
बटलर को कोलकाता के गेंदबाज़ों से सावधान रहना होगा
भले ही जॉस बटलर इस समय शानदार फ़ॉर्म में हैं, उन्हें कोलकाता के गेंदबाज़ों से बच कर रहना होगा। उन्हें आंद्रे रसल, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो बार आउट किया है। वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को नारायण और उमेश यादव ने ख़ूब परेशान किया है और टी20 मैचों में तीन-तीन बार उन्हें पवेलियन भेजा है।
वहीं अगर कोलकाता के बल्लेबाज़ों की बात की जाए तो ऐरन फ़िंच को ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन दोनों ने दो-दो बार आउट किया है। वहीं युज़वेंद्र चहल ने नितीश राणा को चार बार पवेलियन भेजा है, जो पिछले मैच में फ़ॉर्म में वापसी करते हुए नज़र आए थे।
हो सकती है छक्कों की बरसात
इस सीज़न में ब्रेबोर्न स्टेडियम में सात मैचों में कुल 110 छक्के लगे हैं। वहीं राजस्थान ने इस सीज़न में सर्वाधिक 53 छक्के लगाए हैं। कोलकाता भी उनसे अधिक पीछे नहीं है और उनके नाम 47 छक्के हैं। ऐसे में बटलर, सैमसन, शिमरॉन हेटमायर, रसल और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज़ों को देखते हुए इस मैच में भी छक्कों की बरसात की उम्मीद की जा सकती है।

दया सागर (dayasagar95) ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर हैं।