मैच (21)
ENG v WI (1)
Legends WC (3)
MLC (2)
T20 Blast (9)
RHF Trophy (1)
ENG v NZ (W) (1)
ZIM v IND (1)
LPL (1)
TNPL (2)
ख़बरें

लखनऊ के लिए के एल राहुल की जगह पर करुण नायर बने विकल्प

के एल राहुल आईपीएल के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल से भी बाहर हो चुके हैं

Karun Nair's 91 formed the majority of the unbroken 141-run opening stand for the Warriors  , Maharaja T20 Trophy 2022, Mysuru Warriors v Hubli Tigers, Mysore, August 10, 2022

के एल राहुल के चोटिल होने के चलते विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है  •  Maharaja T20

के एल राहुल की जगह पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने करुण नायर को 50 लाख की राशि पर आईपीएल के इस सीज़न के लिए जोड़ा है।
1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ थाई इंजरी होने के चलते राहुल आईपीएल से बाहर होने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल से भी बाहर हो गए।
आईपीएल में नायर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब, कैपिटल्स), किंग्स इलेवन पंजाब (अब, पंजाब किंग्स), कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रह चुके हैं। घरेलू सर्किट में राहुल और नायर एक दूसरे के काफ़ी समय तक वक्त व्यतीत कर चुके हैं।
"मैं बहुत व्यथित हूं।" राहुल ने यह बात अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में उस समय कही जब उन्होंने यह घोषणा कि आने वाले कुछ महीनों तक वह अनुपलब्ध रहेंगे। राहुल ने कहा, "मैं जानता हूं कि यह काफ़ी कठिन है लेकिन पूरी तरह से ठीक होने के लिए यह एकदम उचित है।"
राहुल को चोट इस समय लगी जब वह रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ़ दूसरे ओवर में एक गेंद को चेज़ कर रहे थे। इस वजह से उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा और तब तक नहीं लौट पाए जब तक कि चेज़ एकदम कठिन नहीं हो गया था। हालांकि वह अब भी विकेटों के बीच दौड़ नहीं पा रहे थे और अंतोगत्वा अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए था और अमित मिश्रा को अंतिम ओवर का सामना करना था।
राहुल ने कहा, "एक कप्तान के तौर पर यह मेरे लिए पीड़ादायक है कि जब टीम को ज़रूरत है मैं उनके साथ नहीं हूं। लेकिन मुझे विश्वास है कि टीम इस स्थिति से उभरेगी और हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ देगी।"
लखनऊ इस समय अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और उन्होंने पांच मुक़ाबले में जीत के साथ इस समय तक 11 अंक हासिल किए हैं। अब सारा दारोमदार राहुल की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालने वाले क्रुणाल पंड्या पर है।
हाल ही के दिनों में राहुल को उनके करियर के लिहाज़ से काफ़ी कठिन दौर से गुज़रना पड़ा है। उनसे उपकप्तानी वापस ले ली गई और इसके साथ ही वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ़ी के दो टेस्ट के बाद उन्हें टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया। पिछले लगभग एक साल से उन्होंने एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय नहीं खेला है। सिर्फ़ एकदिवसीय प्रारूप ही है जहां टीम में उनकी जगह स्थाई है। इसका प्रमाण दो महीने पहले बीसीसीआई द्वारा जारी किया गया केंद्रीय अनुबंध है जिसमें उन्हें ग्रेड ए से ग्रेड बी में जोड़ दिया गया।