मैच (9)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

4 मई के बजाय 3 मई को होगा लखनऊ और चेन्नई का मुक़ाबला

4 मई को लखनऊ नगर निगम के चुनाव हैं इसलिए कार्यक्रम में बदलाव किया गया है

यह मुक़ाबला दोपहर में खेला जाएगा  •  Associated Press

यह मुक़ाबला दोपहर में खेला जाएगा  •  Associated Press

चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपने घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स अब 4 मई के बजाय 3 मई को भिड़ेगी। 4 मई को होने वाले लखनऊ नगर निगम के चुनाव को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।
यह मुक़ाबला गुरुवार के दिन होने वाले डबल हेडर के पहले मुक़ाबले के तौर पर दर्ज था। जबकि 7.30 बजे सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुक़ाबला खेला जाना था। हालांकि कार्यक्रम में बदलाव के बावजूद यह मुक़ाबला डबल हेडर का ही हिस्सा होगा और बुधवार को 3.30 बजे से शुरू होगा। इसी दिन शाम को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का मुक़ाबला होगा।
कार्यक्रम में बदलाव के चलते लखनऊ के पास सिर्फ़ एक दिन का गैप होगा क्योंकि 1 मई को उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ भी खेलना है। हालांकि लखनऊ के मुक़ाबले चेन्नई के पास लंबा ब्रेक होगा। चेन्नई इससे पहले 30 अप्रैल को पंजाब के ख़िलाफ़ अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।
आईपीएल के दौरान देश में राष्ट्रीय स्तर से लेकर स्थानीय स्तर के चुनाव होते रहते हैं। 2009 में संसदीय चुनावों को देखते हुए आईपीएल साउथ अफ़्रीका में आयोजित किया गया था। जबकि 2014 में आम चुनावों की समाप्ति तक आईपीएल के मैच यूएई में आयोजित किए गए। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पूरा आईपीएल भारत में ही आयोजित किया गया।
इस बार भी कुछ टीमों के अपने घरेलू मैदान में लगातार मैच हैं। उदाहरण के तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले पांच में से चार मुक़ाबले बेंगलुरु में ही खेले हैं और तीन में से अगले दो मैच भी बेंगलुरु में ही हैं। लेकिन इसके बाद कर्नाटका विधानसभा चुनावों के चलते उन्हें अपने अगले पांच मैच बाहर ही खेलने होंगे।