मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

सुनील गावस्कर : रोहित शर्मा को आईपीएल से ब्रेक लेना चाहिए

गावस्कर मानते हैं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए रोहित का तैयार रहना बेहद ज़रूरी है

सुनील गावस्कर का मानना है कि मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल से ब्रेक ले लेना चाहिए और सीज़न के अंतिम कुछ मैच में वापस आना चाहिए ताकि वह ख़ुद भी तरोताज़ा महसूस कर सकें और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल के लिया तैयार रह सकें।
गुजरात टाइटंस के ख़िलाफ़ मुंबई की 55 रनों की हार के बाद गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मैं बैटिंग ऑर्डर में कुछ बदलाव देखना पसंद करूंगा। मैं तो यह भी कहूंगा कि ख़ुद रोहित शर्मा को भी कुछ दिनों के लिए ब्रेक ले लेना चाहिए ताकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए फिट रह सकें। वह अंतिम के कुछ मैच में वापस आ सकते हैं लेकिन इस समय उन्हें थोड़े आराम की ज़रूरत है।"
मंगलवार शाम को रोहित आठ गेंदों में दो रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने हार्दिक पंड्या की गेंद को फ़्लिक करने का प्रयास किया जोकि बल्ले का लीडिंग एज लेकर हार्दिक के पास चली गई। इस सीज़न में रोहित और उनकी टीम का प्रदर्शन मिलाजुला ही रहा है। रोहित ने सात पारियों में 135.07 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए हैं, जिसमें वह 20 से 45 के बीच में चार बार आउट हुए हैं। इस सीज़न में उनका एकमात्र अर्धशतक दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध आया था।
28 मई को आईपीएल समाप्त हो जाएगा, जिसके बाद 7 जून को ओवल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध फ़ाइनल खेलेगी। गावस्कर को लगता है शायद रोहित ने अभी से उस मैच को लेकर सोचना शुरू कर दिया है।
गावस्कर ने कहा, "वह थोड़े चिंतित दिखाई दे रहे हैं। इस स्टेज पर हो सकता है कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के बारे में सोच रहे हों। मुझे नहीं पता लेकिन मैं यह ज़रूर कहना चाहूंगा कि इस समय उन्हें ब्रेक की ज़रूरत है। उन्हें अंतिम के तीन या चार मैच के लिए वापस आना चाहिए ताकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए लय प्राप्त कर सकें।
इस साल रोहित ने श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध लगातार छह वनडे मुक़ाबले खेले हैं। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ चार टेस्ट मैच की सीरीज़ में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दो वनडे भी खेले।
मुंबई इंडियंस का अगला मैच रविवार को राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध है। इस समय मुंबई की टीम सात मैच में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। हालांकि यह पिछले सीज़न में तालिका सबसे नीचे समाप्त करने से तो बेहतर है लेकिन यह स्थिति आईपीएल की एक सबसे सफल टीम के लिए सही नहीं है।
गावस्कर ने कहा, "मुंबई इंडियंस अगर प्लेऑफ़ में प्रवेश कर गई तो यह चमत्कार ही होगा। वह अभी जिस स्थिति में हैं वह ज़रूर अंक तालिका को नंबर चार पर समाप्त कर सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में असाधारण प्रदर्शन करना होगा।"