मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

आईपीएल नीलामी 2022 : दीपक हुड्डा अब कैप्ड खिलाड़ियों की सूची में

अंतिम सूची में 10 नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया

नागराज गोलापुड़ी और गौरव सुंदरारमन
11-Feb-2022
Deepak Hooda shows off his India cap, India vs West Indies, 1st ODI, Ahmedabad, February 6, 2022

दीपक हुड्डा ने वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ अपना डेब्यू किया था  •  BCCI

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में अपना डेब्यू करने वाले दीपक हुड्डा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बड़ी नीलामी के लिए खिलाड़ियों की सूची में आगे बढ़ाया गया है। साथ ही इस सूची में 10 नए नामों को भी जोड़ा गया है। हुड्डा अब ऑलराउंडरों वाले तीसरे सेट में शामिल किए गए हैं।
शुरुआती सूची में आठवें सेट में शामिल किए गए हुड्डा ने अपनी मूल रक़म यानि बेस प्राइस को 20 लाख रुपयों से बढ़ाकर 75 लाख रुपये कर दिया है।
शुक्रवार को आईपीएल ने सभी टीमों को 600 खिलाड़ियों वाली यह नई सूची दी। इसमें 10 नए अनकैप्ड खिलाड़ी भी जोड़े गए हैं। यह खिलाड़ी हैं : तीन ऑस्ट्रेलियाई - ऐरन हार्डी, लैंस मॉरिस, निवेथन राधाकृष्णन और सात भारतीय - अग्निवेष अयाची, हार्दिक तामोरे, के नीतिश रेड्डी, मिहीर हिरवानी, मोनू सिंह, रोहन राणा और साईराज पाटिल
दो दिनों तक चलने वाली यह बड़ी नीलामी 12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में आयोजित की गई है। ऑक्शन के कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को कुल 97 खिलाड़ियों (11 सेट) पर बोली लगाई जाएगी। पहले 54 खिलाड़ी वह है जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके अलावा अन्य पांच सेट में अनकैप्ड खिलाड़ी होंगे।
रविवार को बाक़ी बचे सेट में मौजूद खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी जिसमें खिलाड़ी नंबर 162 से शुरू होने वाली त्वरित नीलामी शामिल है।
शुक्रवार को नीलामी से पहले की बैठक में आईपीएल ने टीमों को बताया कि फ़रवरी के तीसरे सप्ताह तक इस प्रतियोगिता के मैदानों की पुष्टि की जाएगी। आईपीएल का यह संस्करण 27 मार्च से शुरू होकर मई के अंतिम हफ़्ते तक खेला जा सकता है। पिछले कुछ समय से बीसीसीआई (सरकारी विभागों से मंज़ूरी मिलने पर) मुंबई और पुणे को अपनी पहली पसंद के रूप में देख रहा है।