ख़बरें

करुणारत्ना, हसरंगा के साथ-साथ 18 खिलाड़ियों ने श्रीलंका क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट पर किया दस्तख़त

कई महीनों से चले आ रहे इस कॉन्ट्रैक्ट विवाद पर आख़िरकार लग गया विराम

Dimuth Karunaratne and his team-mates at a training camp as lockdown restricts ease in Sri Lanka, Kandy, June 24, 2020

श्रीलंका क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट विवाद आख़िरकार थमता हुआ नज़र आ रहा है, 18 खिलाड़ियों ने किए हस्ताक्षर  •  SLC

कई महीनों से चले आ रहे श्रालंका क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट विवाद पर आख़िरकार विराम लग गया, जब 18 खिलाड़ियों ने इस पर हस्ताक्षर करने का फ़ैसला कर लिया। पांच महीने वाला ये नया कॉन्ट्रैक्ट एक अगस्त से लागू होगा और 31 दिसबंर तक मान्य होगा।
श्रीलंका क्रिकेट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "खिलाड़ियों ने बिना किसी मतभेद के इस कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।" जिन 24 खिलाड़ियों को इस नए कॉन्ट्रैक्ट पर दस्तख़त करने के लिए कहा गया था, उनमें से 18 खिलाड़ियों ने तो अपनी सहमति भर दी और इसे स्वीकार कर लिया है। जबकि एंजेलो मैथ्यूज़ , दनुष्का गुनातिलका , निरोशन डिकवेला , कुसल मेंडिस , इसुरु उदान और कसुन रजिता ने इसपर अभी हस्ताक्षर नहीं किए हैं।
मैथ्यूज़ जहां चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं तो गुनातिलका, डिकवेला और मेंडिस प्रतिबंध झेल रहे हैं। तो वहीं उदान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है जबकि रजिता चोट से लगातार जूझ रहे हैं और यही वजह है कि वह टीम से भी बाहर चल रहे हैं।
ESPNcricinfo को मिली जानकारी के मुताबिक़ अविष्का फ़र्नांडो, असिथा फ़र्नांडो और चमिका करुणारत्ना को भी ये नया कॉन्ट्रैक्ट ऑफ़र किया गया है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट एग्ज़ेक्यूटिव कमेटी की ओर से इस पर अभी कुछ कहा नहीं गया है।
श्रीलंका क्रिकेट ने ESPNcricinfo के साथ हुई बातचीत में कहा, "कुछ खिलाड़ियों को उच्च श्रेणी का कॉन्ट्रैक्ट भी दिया गया है जो उसके योग्य हैं। हम ये भी स्वीकार करते हैं कि पहले इसमें कुछ नाइंसाफ़ी हुई थी जिसे सही करने की ज़रूरत है।"
जिन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं वह इस प्रकार हैं:
धनंजय डीसिल्वा, कुसल परेरा, दिमुथ करुणारत्ना, सुरंगा लकमल, दसून शनका, वनिंदु हसरंगा, लसिथ एम्बुलदेनिया, पथुम निसंका, लहिरू थिरिमाने, दुश्मांता चमीरा, दिनेश चंदीमल, लक्षन संडकैन, विश्वा फ़र्नांडो, ओशादा फ़र्नांडो, रमेश मेंडिस, लहिरू कुमारा, अशेन बंडारा, अकिला धनंजय

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।