मैच (16)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

IPL 2024 : अनुपलब्ध खिलाड़ियों और उनके रिप्लेसमेंट की सूची

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कई बड़ी टीमों को लगा है झटका

शमी की हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है  •  AFP/Getty Images

शमी की हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है  •  AFP/Getty Images

दिल्ली कैपिटल्स
इंग्लिश बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक IPL के आगामी सीज़न से बाहर हो गए हैं। ब्रूक ने अपनी दादी के निधन के चलते IPL के आगामी सीज़न से बाहर होने का फ़ैसला किया है। हालांकि दिल्ली ने अब तक उनका रिप्लेसमेंट घोषित नहीं किया है।
गुजरात टाइटंस -
मोहम्मद शमी - 2023 के IPL में शमी सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में पहले स्थान पर थे। हालांकि इस सीज़न वह एड़ी में लगी चोट के कारण IPL नहीं खेल पाएंगे। यह चोट उन्हें वनडे विश्व कप के दौरान लगी थी। शमी की हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है। गुजरात टाइटंस ने अभी तक किसी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।
मैथ्यू वेड - वेड ने यह फ़ैसला किया है कि वह 21 से 25 मार्च तक तस्मानिया के लिए शेफ़ील्ड शील्ड फ़ाइनल में हिस्सा लेंगे। इसके कारण वह 25 मार्च को गुजरात के पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और दूसरा मैच (27 मार्च) भी नहीं खेल पाएंगे।
लखनऊ सुपर जायंट्स
मार्क वुड - ECB ने टी20 विश्व कप से पहले वुड के कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए, उन्हें IPL से बाहर रखने का फ़ैसला किया है। उनके स्थान पर वेस्टइंडीज़ के तेज़ गेंदबाज़ शमार जोसेफ़ को टीम में शामिल किया गया।
राजस्थान रॉयल्स
प्रसिद्ध कृष्णा - फ़रवरी में अपने क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी के बाद प्रसिद्ध को लगातार दूसरे IPL सीज़न से बाहर होना पड़ा है। उन्हें रणजी ट्रॉफ़ी के दौरान चोट लग गई थी। हालांकि राजस्थान की टीम ने उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है।
कोलकाता नाइट राइडर्स
जेसन रॉय - इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ ने व्यक्तिगत कारणों से IPL 2024 से नाम वापस ले लिया है। वर्तमान में टी20आई रैंकिंग में विश्व नंबर 2 बल्लेबाज़ फ़िल सॉल्ट ने उनकी जगह पर कोलकाता की टीम में शामिल हुए हैं।
गस एटकिंसन - इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ एटकिंसन ने अपने पहले IPL सीज़न से नाम वापस ले लिया है, क्योंकि ECB ने उनके कार्यभार को प्रबंधित करने का विकल्प चुना है। श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ दुष्मांता चमीरा को एटकिंसन के स्थान पर नामित किया गया है।
चेन्नई सुपर किंग्स
डेवन कॉन्वे - न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ कॉन्वे की हाल ही में अंगूठे की चोट की सर्जरी हुई है और उनके आठ सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद है। चेन्नई की टीम ने उनकी जगह पर किसी भी खिलाड़ी को नामित नहीं किया है।