मैच (9)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

दिसंबर में खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग

टूर्नामेंट देश में फैले आर्थिक संकट के कारण स्थगित किया गया था

एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ लंका प्रीमियर लीग के पिछले सीरीज़ की शुरुआत हुई थी  •  Getty Images

एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ लंका प्रीमियर लीग के पिछले सीरीज़ की शुरुआत हुई थी  •  Getty Images

पिछले महीने देश में व्याप्त आर्थिक संकट के कारण स्थगित किया गया लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का तीसरा सीज़न इस साल दिसंबर में खेला जाएगा।
एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक सामंथा डोडनवेला ने मीडिया से कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए ख़ुशी हो रही है कि एलपीएल 6 से 23 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा।" एलपीएल के आधिकारिक प्रमोटर आईपीजी ने भी ट्विटर पर इस ख़बर की पुष्टि की।
देश की स्थिति के कारण श्रीलंका क्रिकेट ने जुलाई में टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया था। प्रायोजकों ने भी महसूस किया था कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लीग का आयोजन करना सही नहीं था। इसके बाद इस तरह के कारणों के चलते श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित करने का फ़ैसला किया गया।
प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण के लिए संभावित री-ड्राफ़्ट पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। समझा जा रहा है कि टूर्नामेंट के आयोजक दो विकल्पों पर काम कर रहे हैं : या तो एक नया मसौदा तैयार करना, या जितना संभव हो उतने उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना और केवल अनुपलब्ध खिलाड़ियों के लिए ड्राफ़्ट आयोजत करना।
श्रीलंका के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफ़टीपी) के अनुसार यह टूर्नामेंट नवंबर में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ घर पर होने वाली टेस्ट सीरीज़ और दिसंबर-जनवरी में भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के बीच खेला जाएगा।
एलपीएल पांच टीमों की प्रतियोगिता है जो 2020 से आयोजित की जा रही है। जाफ़ना किंग्स, पूर्व में स्टैलियंस, पिछले दो सत्रों में चैंपियन रही हैं, जबकि गॉल ग्लैडिएटर्स उन दोनों संस्करणों में उपविजेता रही हैं। अन्य तीन टीमें कोलंबो स्टार्स, कैंडी फैल्कंस और दांबुला जायंट्स हैं जो पहले संस्करण के बाद से स्वामित्व में बदलाव से गुज़री हैं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।