ख़बरें

मुंबई इंडियंस फ़्रैंचाइज़ी के साथ ग्लोबल रोल के लिए सदर्न ब्रेव छोड़ेंगे जयवर्दना

उनके मार्गदर्शन में 'द हंड्रेड' के उद्घाटन सीज़न में ब्रेव ने ख़िताब जीता था

Mahela Jayawardene at the Hundred draft, Isleworth, October 20, 2019

माहेला जयवर्दना ने औपाचारिक रूप से सदर्न ब्रेव का साथ नहीं छोड़ा है  •  Alex Davidson/Getty Images

मुंबई इंडियंस (एमआई) और उससे संबंधित फ़्रैंजाइज़ियों के ग्लोबल हेड ऑफ़ परफ़ॉर्मेंस नियुक्त किए जाने के बाद महेला जयवर्दना अगले साल सदर्न ब्रेव का साथ छोड़ देंगे।
एमआई की मालिकाना हक़ वाली कंपनी रिलायंस ने आईएलटी20 (माय एमिरेट्स) और एसएटी20 (माय केपटाउन) के उद्घाटन सीज़न में नई फ़्रैंचाइज़ियों को ख़रीदी है।
जयवर्दना ने 2017 में मुंबई इंडियंस का कोच बनने के बाद तीन ख़िताब जितवाए हैं। उन्हें सितंबर में ग्लोबल रोल दिया गया था।
इस नए पद पर रहते हुए जयवर्दना के ऊपर "समग्र रणनीतिक योजना" की ज़िम्मेदारी है और वह मुंबई की प्रत्येक फ़्रैंचाइज़ी के कोच और सहयोगी स्टाफ़ के साथ काम करेंगे।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि जयवर्दना ने 'द हंड्रेड' में औपचारिक रूप से अपनी भूमिका नहीं छोड़ी है, लेकिन पिछले सप्ताह उन्होंने ब्रेव के मैनेजमेंट के साथ वर्चुअली मुलाकात की और बताया कि वह मुंबई के साथ अपनी बढ़ी हुई ज़िम्मेदारियों के परिणामस्वरूप आगे बढ़ना चाह रहे हैं। नतीजतन ब्रेव ने संभावित रिप्लेसमेंट की खोज शुरू कर दी है।
जयवर्दना ने अपने मार्गदर्शन में 'द हंड्रेड' के उद्घाटन सीज़न में ब्रेव को ख़िताब दिलाया था, लेकिन 2022 में टीम ने संघर्ष किया। आठ टीमों के टूर्नामेंट में ब्रेव सातवें स्थान पर रही। इस सीज़न ब्रेव के गेंदबाज़ी आक्रमण को चोट और अनुपलब्धता के कारण काफ़ी नुक़सान पहुंचा था।
नागराज गोलापुड़ी ने अतिरिक्त रिपोर्टिंग की है

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।