मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप दल में शामिल किया

सिंगापुर में जन्में बल्लेबाज़ 2021 में यूएई में विश्व कप जीतने वाली टीम में मिचेल स्वेप्सन की जगह इकलौते बदलाव हैं

विश्व कप से पहले सितंबर में भारत में तीन टी20 मैचों के दौरे पर भी डेविड टीम में रहेंगे  •  BCCI

विश्व कप से पहले सितंबर में भारत में तीन टी20 मैचों के दौरे पर भी डेविड टीम में रहेंगे  •  BCCI

ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने अपने टी20 विश्व कप ख़िताब के बचाव के लिए मध्यक्रम बल्लेबाज़ टिम डेविड को अपने दल में शामिल किया है। विश्व कप से पहले सितंबर में भारत में तीन टी20 मैचों के दौरे पर भी डेविड टीम में रहेंगे और यह उन्हें पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का मौक़ा प्रदान करेगा।
सिंगापुर में जन्में डेविड बीबीएल समेत विश्व के कई टी20 लीग में धाकड़ बल्लेबाज़ी के लिए नाम कमा चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय या राजकीय अनुबंध के ढांचे से बाहर टीम में चुने जाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। वर्तमान में उनका ऑस्ट्रेलिया में इकलौता क़रार होबार्ट हरिकेंस टीम के साथ है और वह इससे पहले सिंगापुर के लिए 14 टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेल चुके हैं।
राष्ट्रिय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और नैसर्गिक रूप से बड़े शॉट लगाते हैं। उनके आने से हमारे सफल टी20 टीम में बल्लेबाज़ी की गहराई और बढ़ेगी।"
इससे पहले भी पिछले सीज़न श्रीलंका के विरुद्ध टीम में उन्हें शामिल करने की बात हुई थी लेकिन फिर यह फ़ैसला लिया गया था कि उन्हें पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस में खेलने दिया जाए ताकि उन्हें निरंतर मैच खेलने का मौक़ा मिले। उस टूर्नामेंट में उन्होंने 194.40 के स्ट्राइक रेट और 39.71 के औसत से 278 रन बनाए थे और उसी दौरान उन्हें आईपएल में मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड़ रुपये देकर अपने साथ जोड़ा।
बेली ने कहा, "उनका सफ़र काफ़ी अलग रहा है और यह एक उत्साहजनक बात है। किसी खिलाड़ी के लिए केवल फ़्रैंचाइज़ क्रिकेटर होना शायद थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। शायद यह आगे और देखने को मिलेगा लेकिन आपके पास कोई आधार या समर्थन नहीं रहता।"
डेविड पिछले साल यूएई में विश्व कप जीतने वाली टीम से इकलौते बदलाव होंगे। वह उस टीम से लेगस्पिनर मिचेल स्वेप्सन की जगह लेंगे। चयनकर्ताओं के अनुसार घरेलू परिस्थितियों में अतिरिक्त स्पिनर की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। अब बड़ा सवाल यही होगा कि एकादश में डेविड को कैसे जगह दी जाए। ऐंड्र्यू मक्डॉनल्ड के मुख्य कोच बनने के बाद स्टीवन स्मिथ, जिनकी बल्लेबाज़ी की शैली शायद टी20 क्रिकेट में उन्हें सबसे ज़्यादा दबाव का पात्र बनाता है, अधिक स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाज़ी करने लगे हैं।
कार्यभार प्रबंधन के लिए डेविड वॉर्नर को भारत में होने वाली टी20 मैचों में आराम दिया गया है और दल में उनके जगह कैमरन ग्रीन खेलेंगे। 25 सितंबर को ख़त्म होने वाली इस सीरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया विश्व कप की तैयारी के तहत अपने घर में अक्तूबर की शुरुआत में वेस्टइंडीज़ के साथ दो मैच और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन मैच खेलेगा।

एंड्रयू मैकग्लाशन ESPNcricinfo के डिप्टी एडिर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।