मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

भारत-पाकिस्तान मैच में ख़राब मौसम डाल सकता है ख़लल

आसार है कि पहले राउंड और सुपर 12 के कई मैचों को बारिश प्रभावित कर सकती है

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में बारिश की 80 फ़ीसदी संभावना है  •  Getty Images

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में बारिश की 80 फ़ीसदी संभावना है  •  Getty Images

अगर आप टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 के किसी मैच को मैदान पर देखने जा रहे हैं तो अपने पास एक बढ़िया सा छाता ज़रूर रख लें। इसके अलावा सभी दर्शक अपने साथ एक कागज़ और कलम भी रख लें तो बेहतर होगा ताकि डीएलएस के जटिल हिसाब-किताब आसानी से किया जा सके।
पूर्व और दक्षिण-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में इस बात की प्रबल संभावना है कि आने वाले दिनों में टी20 विश्व कप में बारिश कई मैचों को प्रभावित कर सकता है। उन मैचों में सुपर 12 में खेले जाने वाले मैच भी शामिल हैं और मेलबर्न में खेले जाने वाला भारत-पाकिस्तान मैच भी शामिल है।
ऑस्ट्रेलिया शनिवार शाम को सिडनी में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ मैदान पर होगा। मौसम विज्ञान ब्यूरो बारिश की 80 फ़ीसदी संभावना का अनुमान लगा रहा है। हालांकि वर्तमान में सबसे ज़्यादा बारिश शुक्रवार को होने का अनुमान है।
मेलबर्न में रविवार के लिए चीज़ें और भी कम आशाजनक दिखती हैं, जहां भारत स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे पाकिस्तान से भिड़ेगा। 10 से 25 मिमी के बीच पूर्वानुमान के साथ उस दिन बारिश की 90 फ़ीसदी संभावना है।
एक मैच के लिए न्यूनतम पांच घंटे के समय की आवश्यकता होती है और ग्रुप चरणों के दौरान कोई आरक्षित दिन नहीं हैं। हालांकि सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल के लिए है। मौसम शुक्रवार को होबार्ट में पहले दौर के अंतिम दिन भी ख़राब रह सकता है। दोपहर और शाम को बारिश की 60 फ़ीसदी संभावना है। उस दिन आयरलैंड का सामना वेस्टइंडीज़ से और स्कॉटलैंड का सामना ज़िम्बाब्वे से होगा जो सुपर 12 में जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण मैच हो सकते हैं। इसके बाद होबार्ट सुपर 12 के शुरुआती मैचों की मेज़बानी करेगा।
पश्चिम ऑस्ट्रेलिया से बेहतर ख़बर है जहां इंग्लैंड का सामना शनिवार को पर्थ में अफ़ग़ानिस्तान से होगा और उस शाम मौसम का पूर्वानुमान सही है।