मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप से बाहर हुए श्रीलंका के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीरा

प्रमोद मदुशन भी हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण अगले मैच से बाहर हो गए हैं

ऐंड्रयू फ़िडेल फ़र्नांडो और सिद्धार्थ मोंगा
19-Oct-2022
ICC via Getty Images

ICC via Getty Images

श्रीलंका के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीराटी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। यूएई के ख़िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान वह अपना आख़िरी ओवर फेंक रहे थे लेकिन पैर में हुई समस्या के कारण वह अपना स्पेल पूरा नहीं कर पाए। उन्हें दाहिने पैर में किसी तरह की समस्या हो रही थी।
चोट संभवतः टखने और पिंडली की शिकायतों से जुड़ी है जिसके कारण वह एशिया कप से भी बाहर थे। श्रीलंका के चिकित्सा कर्मचारियों को भी संदेह है कि जिलॉन्ग में काफ़ी ठंड है, जिसके कारण यह चोट और भी गंभीर हो गई है। इस चोट के कारण चमीरा लंबे समय तक मैदान से बाहर रह सकते हैं।
श्रीलंका के चिकित्सा सलाहकार समिति के प्रमुख अर्जुन डीसिल्वा ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया, "वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, लेकिन वह अपने टखने की सर्जरी करवाने के लिए इस ब्रेक का इस्तेमाल कर सकते हैं। उनकी पिछली चोट टखने में थी लेकिन यह उनके पिंडली में है।"
प्रमोद मदुशन श्रीलंका के दूसरे ऐसे तेज़ गेंदबाज़ हैं, जो चोटिल हैं। वह गुरुवार को नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले महत्वपूर्ण मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनकी हैमस्ट्रिंग में समस्या है लेकिन डिसिल्वा के अनुसार यह चोट उतनी गंभीर नहीं है।
वहीं श्रीलंका के एक और खिलाड़ी दनुष्का गुणथिलाका भी हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। गुरुवार को होने वाले मैच से पहले उन्हें फ़िटनेस टेस्ट से गुज़रना होगा। हालांकि श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका के अनुसार गुणथिलाका उस मैच तक फ़िट हो जाएंगे।
श्रीलंकाई टीम अब कुछ और खिलाड़ियों को अपने खे़मे में शामिल करेगी। इस संदर्भ मे शनाका ने कहा, "कसुन रजिता, असिथा फ़र्नांडो, महेश पथिराना ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में शामिल हो सकते हैं। मुझे नहीं पता कि वे कब आएंगे। अगले मैच के लिए हमारी टीम तैयार है लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा हमें कुछ और गेंदबाज़ों की ज़रूरत होगी। अभ्यास के दौरान हम अपने मुख्य तेज़ गेंदबाज़ों की ऊर्जा को जाया नहीं करना चाहते हैं। चयनकर्ता भी इस मामले में विचार कर रहे हैं। मुझे लगता है कि निश्चित रूप से दो या तीन तेज़ गेंदबाज़ जल्द ही यहां होंगे।"
चमीरा का विश्व कप से बाहर होना श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका है। वह पिछले दो वर्षों में टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज़ों में से एक रहे हैं। उन्होंने नई गेंद से अक्सर सफलताएं भी हासिल की हैं। इससे पहले बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज दिलशान मदुशंका के विश्व कप से बाहर हो गए थे। गुरुवार के मैच के लिए मदुशन भी बाहर होने के कारण श्रीलंका अपने शीर्ष तीन तेज़ गेंदबाज़ी विकल्पों के बिना मैदान पर उतरेगा।