मैच (24)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (4)
NEP vs WI [A-Team] (2)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
ख़बरें

MLC : राशिद, बोल्ट, पोलार्ड और रउफ़ को किया गया रिटेन

पहले सीज़न का हिस्सा रहने वाले कम से कम 23 खिलाड़ी MLC के दूसरे सीज़न का भी हिस्सा होंगे

MLC का सीज़न MI न्यूयॉर्क ने जीता था  •  Sportzpics

MLC का सीज़न MI न्यूयॉर्क ने जीता था  •  Sportzpics

आगामी टी20 विश्व कप के समापन के बाद भी बहुतेरे खिलाड़ी उत्तरी अमेरिका में बने रहेंगे। जुलाई में होने वाली मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के दूसरे सीज़न में राशिद ख़ान, ट्रेंट बोल्ट, हेनरिक क्लासेन और हारिस रउफ़ उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं, जिन्हें उनकी फ्रैंचाइज़ी ने रिटेन किया है।
अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई) के अवसर और टी20 विश्व कप के समापन के ठीक पांच दिन बाद MLC के दूसरे सीज़न का आग़ाज़ होगा।
MLC के दूसरे सीज़न से पहले 23 विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन किया गया था। रिटेन किए गए खिलाड़ियों में सबसे ज़्यादा सात खिलाड़ी गत विजेता MI न्यूयॉर्क ने रिटेन किए हैं। पिछले सीज़न के फ़ाइनल में ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलने वाले निकोलस पूरन के अलावा कायरन पोलार्ड, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, कगिसो रबाडा, बोल्ट और राशिद भी शामिल हैं।
क्लासेन के अलावा वेन पार्नेल, क्विंटन डिकॉक और इमाद वसीम को उनकी फ्रैंचाइज़ी सिऐटल ऑर्कास ने रिटेन किया है। फ़ाफ़ डुप्लेसी, डेवन कॉन्वे और मिचेल सैंटनर को स्टीवन फ़्लेमिंग की टेक्सास सुपर किंग्स ने रिटेन किया है। सुनील नारायण, ऐडम ज़ैम्पा, स्पेंसर जॉनसन और आंद्रे रसल को LA नाइट राइडर्स द्वारा रिटेन किया गया है।
वॉशिंगटन फ़्रीडम के नए कोच रिकी पोंटिंग ने अकील हुसैन और मार्को यानसन को रिटेन किया है। जबकि सेन फ़्रांसिसको ने फ़िन एलन और रउफ़ को रिटेन किया है।
रिटेंशन लिस्ट जारी होने के बाद फ्रैंचाइज़ी के लिए विकल्प अब खुल गए हैं और अब वे अधिकतम नौ विदेशी खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल कर सकती हैं। MLC में फ्रैंचाइज़ी अधिकतम छह खिलाड़ियों अपने प्लेइंग XI में शामिल कर सकती हैं। जबकि लोकल खिलाड़ियों का रिटेंशन को इस महीने के अंत में अंतिम रूप दिया जा सकता है।
MLC का शेड्यूल सार्वजनिक तौर पर तो घोषित नहीं किया गया है लेकिन ESPNcricinfo को पता चला है कि इसका फ़ाइनल 28 जुलाई को खेला जाएगा। इस लीग का कार्यक्रम इंग्लैंड में आयोजित होने वाले टी20 ब्लास्ट के ग्रुप स्टेज के अंतिम चरण से टकराएगा और द हंड्रेड के पहले सप्ताह का कार्यक्रम भी इस लीग के साथ टकराएगा।

मैट रोलर ESPNcricinfo के सहायक एडिटर हैं