मैच (8)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
ख़बरें

काठमांडू हवाई अड्डे पर संदीप लमिछाने को हिरासत में लिया गया

उनका कहना है कि वह "जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करेंगे और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए क़ानूनी लड़ाई लड़ेंगे"

Sandeep Lamichhane is Nepal's highest wicket-taker in international cricket

मैं जानता हूं कि मैं साजिश और ग़लत आरोप के कारण कठिन समय का सामना कर रहा हूं"  •  Peter Della Penna

नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लमिछाने को काठमांडू में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उनके ऊपर बलात्कार का आरोप लगने के बाद गिरफ़्तारी वारंट जारी किया गया था। गिरफ़्तार होने से कुछ समय पहले संदीप ने फ़ेसबुक पर लिखा था कि वह "जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करेंगे और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए क़ानूनी लड़ाई लड़ेंगे।"
उन्होंने लिखा, "मैं जानता हूं कि मैं साजिश और ग़लत आरोप के कारण कठिन समय का सामना कर रहा हूं और इसके असर की कल्पना भी नहीं की जा सकती। मुझे लगता है कि हमारे क़ानून व्यवस्था में निर्दोष साबित होने वाले आरोपियों को मुआवजा देने के लिए कुछ तंत्र होना चाहिए। मैं जल्द ही ग़लत अभियोजन और मेरे ख़िलाफ़ लगाए गए आरोपों के ख़िलाफ़ कानूनी सहायता लूंगा और मुझे यक़ीन है कि मुझे न्याय मिलेगी और मैं अपने प्यारे देश का नाम और प्रसिद्धि बनाने के लिए जल्द ही क्रिकेट मैदान पर लौटूंगा। मैं शीघ्र सुनवाई के लिए प्रार्थना करता हूं।"
जब 8 सितंबर को संदीप के गिरफ़्तारी वारंट की खबर सार्वजनिक की गई तो, वे कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा ले रहे थे। उस समय उन्होंने कहा था कि वह सीपीएल छोड़ देंगे और "निराधार आरोपों" का सामना करने के लिए घर लौट आएंगे।
22 वर्षीय संदीप, नेपाल के अब तक के सबसे हाई प्रोफ़ाइल क्रिकेटर हैं और आईपीएल, बीबीएल सहित दुनियाभर के अधिकांश हिस्सों में टी20 लीग में खेलने वाले एकमात्र नेपाली खिलाड़ी हैं।
गिरफ़्तारी वारंट के समय वह नेपाल के कप्तान थे, उसके बाद उन्होंने अपना पद गंवा दिया है। आरोपों के सामने आने के बाद उन्हें बोर्ड द्वारा निलंबित कर दिया गया था। उस समय क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नेपाल के कार्यवाहक सचिव प्रशांत विक्रम मल्ला ने कहा था कि उनका निलंबन पूरी जांच तक जारी रहेगा।