मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

हार्दिक : मेरी टीम में जब किसी को मौक़ा मिलेगा तो पूरा मिलेगा

न्यूज़ीलैंड दौरे पर टी20 कप्तान ने अपने चयन नीति में निरंतरता का बचाव किया

अपनी टीम के साथ मैदान पर उतरते हार्दिक  •  AFP via Getty Images

अपनी टीम के साथ मैदान पर उतरते हार्दिक  •  AFP via Getty Images

हार्दिक पंड्या, न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वर्षा से प्रभावित सीरीज़ में अपनी निरंतरता आधारित चयन मंत्र पर क़ायम रहे। हालांकि भारतीय दल में संजू सैमसन और उमरान मलिक जैसे नाम थे, जिन्हें एक भी मैच में खेलने का मौक़ा नहीं मिला।
अपने फ़ैसले के बारे में पूछे जाने पर, हार्दिक ने कहा, "यह मेरी टीम है। अगर हम उस टीम का चयन करते हैं जो कोच और मुझे लगता है कि सही है, तो यह फ़ैसला ज़्यादा कठिन नहीं है। अभी काफ़ी समय है, सभी को मौक़ा मिलेगा और जब उन्हें मौक़ा मिलेगा तो पूरा मौक़ा मिलेगा।"
हार्दिक आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस के भी कप्तान हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी20 विश्व कप में सेमीफ़ाइनल में भारत की हार के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हार्दिक कप्तान बने रहेंगे या नहीं, लेकिन उन्हें एक आक्रामक कप्तान माना जाता है जो टीम की अगुवाई सुराक्षत्मक अंदाज़ में नहीं करेंगे और उन्होंने साफ़ शब्दों में कह दिया है कि खिलाड़ियों को लंबे समय तक मौक़ा देना उनका तरीक़ा है।
हार्दिक ने कहा, "अगर यह बड़ी सीरीज़ होती या अधिक मैच होते तो उन्हें मौक़े मिल सकते थे लेकिन एक छोटी सीरीज़ में मैं बहुत ज़्यादा बदलाव करने में विश्वास नहीं करता और भविष्य में भी नहीं करूंगा। यह एक आसान फ़ैसला था। हमने टीम की ज़रूरत के अनुसार फ़ैसला किया। उदाहरण के लिए मुझे छठा गेंदबाज़ी विकल्प चाहिए था और यह इस दौरे में उपयोगी रहा, जैसा कि दीपक [हुडा] ने किया। टी20 क्रिकेट में इस उम्र में आपको काफ़ी मौक़े मिल सकते हैं। अगर किसी को खेलने का मौक़ा नहीं मिल रहा है तो आप विपक्षी बल्लेबाज़ को देखकर उन्हें चौंका सकते हैं और इस तरह से हावी हो सकते हैं।"