मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले शान मसूद के सिर पर लगी चोट

सावधानी बरतने के लिए अस्पताल में उनके कुछ स्कैन कराए गए हैं

Shan Masood failed to find fluency in his stay, New Zealand v Pakistan, tri-series final, Christchurch, October 14, 2022

मसूद को यह चोट तब लगी जब वह मेलबर्न में अपनी टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे  •  Joe Allison/Getty Images

पाकिस्तान के बल्लेबाज़ शान मसूद को अभ्यास सत्र के दौरान सिर पर चोट लगने के चलते अस्पताल ले जाया गया है। भारत के विरुद्ध रविवार, 23 अक्तूबर के शुरुआती टी20 विश्व कप मैच से पहले मोहम्मद नवाज़ के बल्ले से निकली एक गेंद मसूद को लगी थी। उस दौरान मसूद बल्लेबाज़ी नहीं कर रहे थे और इसीलिए उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था।
यह अभ्यास सत्र मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में हो रहा था, जहां रविवार का मुक़ाबला खेला जाना है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को ख़बर है कि इस घटना के तुरंत बाद कोई ख़ास आशंका की कोई वजह नहीं थी। मसूद होश में थे और कंकशन के कोई आसार भी नहीं दिखे। अस्पताल में उनके ऊपर सावधानी बरतने के लिए स्कैन कराए गए।
पाकिस्तान के उपकप्तान शादाब ख़ान ने मसूद की चोट को लेकर कहा, "उन्हें संवेदनशील जगह पर चोट लग गई। हालांकि मुझे उनकी वर्तमान स्थिति की जानकारी नहीं है लेकिन फिज़ीयो द्वारा किए गए परीक्षण को उन्होंने पास कर लिया है। अब वह स्कैन के लिए अस्पताल गए हैं, हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।"
इस विश्व कप से पहले मसूद पाकिस्तान के प्रथम एकादश में निरंतर नंबर तीन के बल्लेबाज़ बनकर उभरे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सात मैच के सीरीज़ में इस प्रारूप में पाकिस्तान के लिए अपना पदार्पण किया और फिर सीरीज़ के सभी मैच खेले। इसके बाद न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के विरुद्ध त्रिकोणीय सीरीज़ में भी उन्हें निरंतर मौक़ा मिलता रहा। उन्होंने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो अर्धशतक बनाए थे लेकिन त्रिकोणीय सीरीज़ में फ़ॉर्म बरक़रार नहीं रख सके। विश्व कप में नंबर तीन पर वैसे भी उनकी जगह फ़ख़र ज़मान का खेलना संभव है।

दानयल रसूल ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।