मैच (21)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
Zonal Trophy [W] (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

महिला बिग बैश लीग में खेलेंगी पूनम यादव

ब्रिस्बेन हीट में लेग स्पिनर अमेलिया कर की लेंगी जगह

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के दौरान ऐक्शन में पूनम  •  Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के दौरान ऐक्शन में पूनम  •  Getty Images

लेग स्पिनर पूनम यादव उन भारतीय महिला खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं, जिन्हें महिला बिग बैश लीग के लिए साइन किया गया है। वह ब्रिस्बेन हीट की तीसरी विदेशी खिलाड़ी होंगी।
पिछले साल टी20 विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को परेशान करने वाली पूनम को अमेलिया कर की जगह टीम में शामिल किया गया है। इससे बिग बैश लीग में खेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेटरों की संख्या आठ हो गई है।
उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ चल रही वर्तमान मल्टी-फ़ॉर्मेट सीरीज़ में अब तक केवल दो वनडे मैच खेलने का मौक़ा मिला है, जहां उन्हें एक विकेट हासिल हुआ है। ब्रिस्बेन हीट टीम प्रबंधन उनके शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। जेस जॉनासन के साथ वह एक मज़बूत स्पिन जोड़ी बना सकती हैं।
हीट के मुख्य कोच ऐश्ली नोफ़्के ने कहा, "अमेलिया कर के इस सीज़न में अनुपलब्ध होने के बाद पूनम का जुड़ना एक बहुत बड़ी सफलता है। वह अमेलिया से अलग शैली की गेंदबाज़ हैं और हम इस बारे में स्पष्ट हैं कि हमें उनकी प्रतिभा का सबसे अच्छा उपयोग कैसे करना है। जेस जॉनासन ने उनके ख़िलाफ़ खेला है और कप्तान के रूप में वह भी अब पूनम के साथ खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं।
नोफ़्के का यह भी मानना ​​है कि पूनम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अपने अनुभव के आधार पर हीट टीम के युवा सदस्यों के लिए मेंटॉर की भूमिका भी निभा सकती हैं।