मैच (8)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

गिलक्रिस्ट: पंत को प्लेइंग 11 का हिस्सा ज़रूर बनाना चाहिए

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ के अनुसार भारतीय टीम में पंत और कार्तिक दोनों की जगह बनती है

Rishabh Pant flays a boundary over cover off one leg, West Indies vs India, 4th T20I, Lauderhill, August 6, 2022

टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम में पंत का फ़ॉर्म चर्चा का विषय बना हुआ है  •  Peter Della Penna

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऐडम गिलक्रिस्ट का मानना ​​है कि ऋषभ पंत को हमेशा आगामी टी20 विश्व कप के दौरान भारत की शुरुआती एकादश का हिस्सा होना चाहिए।
इस बात पर काफ़ी चर्चा हो रही है कि विश्व कप के दौरान भारतीय टीम में के शुरुआती लाइन-अप में पंत को होना चाहिए या नहीं। गिलक्रिस्ट का विश्वास मत पंत के पक्ष में है और वह चाहते हैं कि पंत विश्व कप के दौरान भारत के प्लेइंग 11 का हिस्सा रहें।
गिलक्रिस्ट ने आईसीसी के प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "ऋषभ पंत में जो साहस और हिम्मत है, वह काफ़ी अदभुत है। जिस तरह से वह गेंदबाज़ी आक्रमण करते हैं, मुझे लगता है कि उन्हें भारतीय लाइन-अप में ज़रूर होना चाहिए।"
भारत ने अपने टी20 विश्व कप की टीम मे दिनेश कार्तिक और पंत दोनों का शामिल किया है। हालांकि पंत ने अपने टी20 करियर में उतनी सफलता अर्जित नहीं की है। पंत ने 58 टी20आई मैचों में कुल 958 रन बनाए हैं और उस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 126.21 का रहा है। इसके साथ ही, कार्तिक हाल ही में एक फ़िनिशर के रूप में उभरे हैं, जो उनके पक्ष में अच्छा संकेत देता है।
हालांकि अपने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की तरह गिलक्रिस्ट को भी लगता है कि दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज़ एक साथ प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते हैं।
गिलक्रिस्ट का कहना है, "भारत के प्लेइंग 11 में पंत और कार्तिक दोनों एक साथ खेल सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों के होने से टीम को काफ़ी फ़ायदा हो सकता है। दिनेश कार्तिक ऊपरी क्रम में भी खेल सकते हैं। पिछले कुछ समय से वह फ़िनिश भी बढ़िया कर रहे हैं।"