मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

विल जैक्स चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हुए

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज़ को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3.2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था

अपना पहला आईपीएल खेलने से चूकेंगे जैक्‍स  •  AP Photo/Aijaz Rahi

अपना पहला आईपीएल खेलने से चूकेंगे जैक्‍स  •  AP Photo/Aijaz Rahi

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि इंग्लैंड के विल जैक्स चोट के कारण आईपीएल के आगामी सीज़न से बाहर हो गए हैं। जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने दिसंबर में हुई नीलामी में 3.2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। वह मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल के कवर के तौर पर रहते।
लेकिन बांग्लादेश के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे में फ़ील्डिंग के दौरान उनकी मांसपेशियां चोटिल हो गई थीं। इस सप्ताह के शुरुआत में हुए स्कैन और विशेषज्ञ से परामर्श लेने के बाद उन्हें आईपीएल से बाहर होने को मजबूर होना पड़ा।
यह चोट जैक्स के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में खेलकर भारतीय परिस्थितियों से परिचित होने और इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए, इंग्लैंड की टीम में चयन के लिए अपना अपना नाम आगे बढ़ाने की उम्मीद की थी।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि आरसीबी, जैक्स के संभावित रिप्लेसमेंट के तौर पर न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल के साथ बीतचीत कर रहा है।
ब्रेसवेल इससे पहले कभी भी आईपीएल में नहीं खेले हैं। पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी के लिए उन्होंने अपना आधार मू्ल्य 1 करोड़ रुपए रखा था, लेकिन उन्हें कोई ख़रीदार नहीं मिला। आरसीबी आगामी सीज़न का अपना पहला मैच 2 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगा। यह मई 2019 के बाद अपने घरेलू मैदान पर उनका पहला मैच होगा।
जैक्स के अलावा इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी रीस टॉप्ली को भी आरसीबी ने ख़रीदा था। बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे पर वह हल्की चोट के कारण बेंच पर ही रहे थे। आईपीएल सीज़न शुरू होने से पहले उनके फ़िट होने की उम्मीद है।
जैक्स ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया है। उन्होंने पाकिस्तान में टी20 अंतर्राष्ट्रीय और टेस्ट डेब्यू किया और इसके बाद बांग्लादेश में अपना वनडे डेब्यू किया।

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्‍टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में फ्रीलांस जर्नलिस्‍ट कुणाल किशोर ने किया है।