मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

शाकिब सहित पांच बांग्लादेशी खिलाड़ियों को बीसीबी द्वारा सभी प्रारूपों के केंद्रीय अनुबंध सौंपे जाएंगे

महमुदउल्लाह और मुस्तफ़िज़ुर रहमान को सिर्फ़ वनडे और टी20 के अनुबंध पर रखा गया है

पांच खिलाड़ियों को सभी प्रारूपों का अनुबंध दिया गया है  •  BCB

पांच खिलाड़ियों को सभी प्रारूपों का अनुबंध दिया गया है  •  BCB

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के उन पांच पुरुष क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्हें इस साल तीनों प्रारूपों के लिए बीसीबी द्वारा केंद्रीय अनुबंध दिया गया है। इस साल अब तक चार टेस्ट के लिए शाकिब की अनुपलब्धता के बावजूद यह फै़सला लिया गया। शाकिब ने बीसीबी से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ दिनों के लिए ब्रेक मांगा था।
शाकिब जनवरी में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए न्यूज़ीलैंड टेस्ट से बाहर हो गए थे। इसके बाद एक बार फिर उन्होंने कहा कि उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति उन्हें इस महीने के अंत में साउथ अफ़्रीका का दौरा करने की अनुमति नहीं दे रही थी। बीसीबी ने बाद में उन्हें 30 अप्रैल तक सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से "आराम" दे दिया।
बुधवार को बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा कि शाकिब नवंबर के मध्य तक उन्हें टेस्ट से दूर रखने के अपने शुरुआती अनुरोध से पीछे हट गए थे। हालांकि गुरुवार को की गई घोषणा से पता चलता है कि बीसीबी इस साल के बाक़ी टेस्ट मैचों के लिए शाकिब के उपलब्ध होने की उम्मीद कर रही थी।
शाकिब के अलावा बीसीबी ने सभी प्रारूपों के अनुबंधों के लिए मुशफ़िकुर रहीम, लिटन दास, तस्कीन अहमद और शोरिफ़ुल इस्लाम के साथ जारी रखा है, जैसा कि उन्होंने 2021 में किया था।
महमुदुल हसन जॉय और यासिर अली, ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्हें पहली बार टेस्ट क्रिकेट के अनुबंध पर रखा गया है। जबकि बीसीबी ने मोहम्मद सैफ़ुद्दीन, सौम्य सरकार, सैफ़ हसन, अबू जायद और शमीम हुसैन को इस बार कॉन्ट्रेक्ट नहीं दिया गया है।
पिछले साल के अनुबंधों के जैसे ही तमीम इकबाल और मेहदी हसन मिराज़ को टेस्ट और वनडे अनुबंध सौंपा गया है। महमुदउल्लाह जिन्होंने पिछले साल टेस्ट से संन्यास ले लिया है, और मुस्तफ़िजुर रहमान को एकदिवसीय और टी20 अनुबंध दिया गया है।
हालांकि बीसीबी ने प्रत्येक प्रारूप के लिए मासिक वेतन या मैच फीस की घोषणा नहीं की है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।