मैच (8)
आईपीएल (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे और टी20 सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे शाकिब

वनडे और टी20 सीरीज़ के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ ऐलान

हाल ही में शाकिब के आंख में कुछ समस्या हुई थी  •  ICC/Getty Images

हाल ही में शाकिब के आंख में कुछ समस्या हुई थी  •  ICC/Getty Images

श्रीलंका के ख़िलाफ़ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज़ के लिए शाकिब अल हसन बांग्लादेश की टीम में नहीं हैं। हाल ही में उनके बाएं आंख में कुछ समस्या हुई थी। हालंकि इस सीरीज़ के लिए जिस दिन चयनकर्ता मीटिंग कर रहे थे, उसी दिन शाकिब ने BPL में रंगपुर राइडर्स की टीम के लिए 31 गेंदों में 69 रनों की धाकड़ पारी खेली थी।
शाकिब ने कथित तौर पर कुछ दिन पहले कहा था कि बल्लेबाज़ी करने में उन्हें थोड़ी समस्या हो रही थी। हाल के मैच में टॉप तीन में बल्लेबाज़ी करने से पहले उन्होंने इसी समस्या के कारण अपने बल्लेबाज़ी क्रम को थोड़ा नीचे किया था।
मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने अपने आठ साल के कार्यकाल की अंतिम टीम का चयन किया है। वह 28 फ़रवरी को इस पद से हट जाएंगे। टी20 टीम के उप कप्तान मेहदी हसन मिराज़ को टी20 टीम से बाहर रखा गया है। इसके अलावा टीम में पांच और बदलाव हुए हैं।
मेहदी के अलावा अफीफ़ हुसैन, शमीम हुसैन, तनवीर इस्लाम, हसन महमूद और रॉनी तालुकदार को टीम में जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह पर अनामुल हक़, मोहम्मद नईम, तस्किन अहमद को टीम में वापस लाया गया है। मिस्ट्री स्पिनर अलिस अल इस्लाम को जो अभी BPL में कोमिल्ला विक्टोरियंस के लिए खेल रहे हैं, उन्हें राष्ट्रीय टीम में पहली बार मौक़ा दिया गया है।
महमुदउल्लाह एक साल से अधिक समय के बाद टी20आई टीम में लौटे हैं। उन्होंने इस BPL सीज़न में अब तक दो अर्द्धशतक बनाए हैं। तैजुल इस्लाम और तस्किन अहमद की भी टी20 टीम में वापसी हुई है।
बांग्लादेश चार, छह और नौ मार्च को श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैच खेलेगा। वहीं वनडे मैच 13, 15 और 18 मार्च को खेला जाएगा।
बांग्लादेश टी20आई टीम
नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक़, मोहम्मद नईम, तौहीद हृदोय, सौम्य सरकार, महेदी हसन, महमुदउल्लाह, तैजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्किन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, शोरिफ़ुल इस्लाम, तंंज़िम हसन, अलिस अल इस्लाम
इन: अनामुल हक़, मोहम्मद नईम, महमूदउल्लाह, तैजुल इस्लाम, तस्किन अहमद, अलीस अल इस्लाम
आउट: मेहदी हसन मिराज़ (उपकप्तान), अफ़ीफ हुसैन, शमीम हुसैन, तनवीर इस्लाम, हसन महमूद, रॉनी तालुकदार (विकेटकीपर)
बांग्लादेश वनडे टीम
नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), अनामुल हक़, सौम्य सरकार, तंज़िद हसन तमीम, लिटन दास, मुशफ़िकुर रहीम, तौहीद हृदय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज़, तैजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्किन अहमद, शोरिफ़ुल इस्लाम, तनज़ीम हसन साकिब, मुस्तफ़िज़ुर रहमान
इन: महमूदउल्लाह, तैजुल इस्लाम, तस्किन अहमद
आउट : रकीबुल हसन, अफ़ीफ हुसैन, हसन महमूद

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं