मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

डब्ल्यूपीएल : स्मृति बनीं आरसीबी की कप्तान

स्मृति को आरसीबी ने सबसे ऊंची बोली लगाकर 3.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा था

Smriti Mandhana warms up ahead of the game, India vs West Indies, Women's T20 World Cup, Cape Town, February 15, 2023

स्मृति ने 11 टी20आई में भारत के लिए कप्तानी की है  •  ICC via Getty Images

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने भारतीय सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मांधना को पहले विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए अपना कप्तान नियुक्त किया है। आरसीबी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर एक वीडियो जारी कर यह जानकारी दी है। इस वीडियो में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी स्मृति को शुभकामना संदेश देते नज़र आ रहे हैं
विराट ने इस मौक़े पर कहा, "यह एक और मौक़ा है जब कोई नंबर 18 (विराट और स्मृति का जर्सी नंबर) एक विशेष टीम आरसीबी का नेतृत्व करेगा।"
वहीं डुप्लेसी ने कहा, "आरसीबी जैसी बेहतरीन फ्रैंचाइजी की कप्तानी करना बहुत ही विशेष बात है। मुझे पूरा भरोसा है कि स्मृति हमारी महिला टीम का कुशलतापूर्वक नेतृत्व करेंगी। उन्हें बहुत शुभकामनाएं।"
स्मृति को आरसीबी ने हालिया डब्ल्यूपीएल नीलामी में सबसे ऊंची बोली लगाकर 3.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। तभी टीम के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने स्मृति को कप्तान बनाने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था, "स्मृति के पास कप्तानी का विशाल अनुभव है, वह भारतीय परिस्थितियों से भी परिचित हैं। तो पूरी संभावना है कि उन्हें कप्तान बनाया जाए।"
स्मृति ने 11टी20आई में भारत के लिए कप्तानी की है, जिसमें उन्हें छह में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि पिछले अंतर्राष्ट्रीय पांच मैचों में उनके नाम जीत है। उन्होंने विमेंस टी20 चैलेंज के चारों सीज़न में कप्तानी की है और 2020 में ख़िताब भी जीता था।
स्मृति ने इस मौक़े पर कहा, "मैं आरसीबी टीम प्रबंधन का इसके लिए धन्यवाद देती हूं। मैं अपनी टीम की सफलता के लिए अपना शत प्रतिशत दूंगी।"