मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

एनगिडी पाए गए कोरोना पॉज़िटिव, नहीं खेलेंगे नीदरलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़

चोट के कारण लिज़ाड विलियम्स भी टीम में नहीं, जूनियर डाला को शामिल किया गया

जुलाई के बाद से साउथ अफ्रीका के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं एनगिडी  •  Randy Brooks/AFP via Getty Images

जुलाई के बाद से साउथ अफ्रीका के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं एनगिडी  •  Randy Brooks/AFP via Getty Images

नीदरलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज़ से लुंगी एनगिडी ने अपना नाम वापस ले लिया है, वह कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने एक बयान में कहा, "वह अब अच्छा महसूस कर रहा है।" साथ ही कहा कि उनकी जगह जूनियर डाला को टीम में शामिल किया गया है।
तेज़ गेंदबाज़ी यूनिट के एक और सदस्य लिज़ाड विलियम्स भी इस सीरीज़ में चोटिल होने के कारण नहीं खेलेंगे। विलियम्स की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। साउथ अफ़्रीका की टीम एनगिडी और विलियम्स के संपर्क में रहेगी और उनकी प्रगति को देखेगी।
जुलाई में आयरलैंड के ख़िलाफ़ खेलने के बाद से एनगिडी साउथ अफ़्रीका के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं। निजी कारणों से वह सितंबर में श्रीलंका दौरे पर भी नहीं गए थे, साथ ही वह टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेले थे।
साउथ अफ़्रीका ने इससे पहले घोषणा की थी कि उनकी वनडे टीम के छह अहम सदस्य कप्तान तेंबा बवुमा, एडन मारक्रम, क्विंटन डिकॉक, रासी वान दर दुसें, कगिसो रबाडा, अनरिख़ नॉर्खिये को सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है। केशव महाराज टीम के कप्तान होंगे, साथ ही वेन पर्नेल लंबे समय बाद ​अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।
ज़ुबैर हम्ज़ा और रयान रिकलटन के इस सीरीज़ में डेब्यू करने की संभावना है, वहीं खाया ज़ॉन्डो, डैरन डुपावियान और सिसंडा मगाला श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ में नहीं खेलने के बाद वापसी कर रहे हैं।
साउथ अफ़्रीका की टीम ने बुधवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है। टीम को सुपरस्पोर्ट पार्क में शुक्रवार को पहला वनडे खेलना है। इसके बाद 28 नवंबर और एक दिसंबर को दूसरा और तीसरा वनडे खेला जाएगा।
साउथ अफ़्रीका का दल : केशव महाराज (कप्तान), डैरन डुपावियान (विकेटकीपर), ज़ुबैर हम्ज़ा, रीज़ा हैंड्रिक्स, सिसंडा मगाला, यानेमन मलान, डेविड मिलन, जूनियर डाला, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहुक्वायो, वेन पर्नेल, रयान रिकलटन, तबरेज़ शम्सी, काइल वेरेन (विकेटकीपर), खाया ज़ॉन्डो।