मैच (12)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड टीम की घोषणा

टीम में अनकैप्ड ग्राहम कैनेडी, गैरेथ डेलानी को दी गई जगह

अक्टूबर की शुरुआत में इस टीम को मुख्य खिलाड़ियों और रिज़र्व खिलाड़ियों में विभाजित किया जाएगा  •  David Fitzgerald/Sportsfile via Getty Images

अक्टूबर की शुरुआत में इस टीम को मुख्य खिलाड़ियों और रिज़र्व खिलाड़ियों में विभाजित किया जाएगा  •  David Fitzgerald/Sportsfile via Getty Images

क्रिकेट आयरलैंड ने आज अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 18 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए यह टीम रवाना होंगी।
18 खिलाड़ियों की टीम को आईसीसी टूर्नामेंट पंजीकरण तिथियों के अनुरूप अक्टूबर की शुरुआत में 15 मुख्य खिलाड़ियों और तीन रिज़र्व खिलाड़ियों में विभाजित किया जाएगा।
बाएं हाथ के अनकैप्ड स्पिन ऑलराउंडर ग्राहम कैनेडी को आगामी टी20 विश्व कप के लिए एंडी बालबर्नी की अगुवाई वाली आयरलैंड टीम में चुना गया है। कैनेडी ने इंटर-प्रांतीय टी20 ट्रॉफ़ी में 7.66 की इकॉनमी रेट से पांच पारियों में सात विकेट लिए थे और हाल ही में, उन्हें जिम्बाब्वे दौरे में आयरलैंड के वन डे टीम में भी चुना गया था।
टीम चयन के बारे में आज ऐंड्रयू व्हाइट (राष्ट्रीय पुरुष चयनकर्ताओं के अध्यक्ष) और ग्राहम फ़ोर्ड (प्रमुख कोच) के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई जिसमें टीम की घोषणा हुई।
आयरलैंड के कोच ग्राहम फोर्ड ने बताया कि वापसी करने वाली मैकब्राइन पहली पसंद सिमी सिंह के लिए कवर का काम करेंगे।
"मैकब्राइन बैक-अप के रूप में आ रहे हैं," "जिस तरह से सिमी ने एक स्थान हासिल किया है। आप इस विश्व कप अभियान में जा रहे हैं और आपको कोविड या चोटों के लिए कवर करना होगा।।"फोर्ड ने कहा।
टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड दल: एंडी बैलबर्नी (कप्तान), मार्क ऐडेयर , कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, ग्रैम कैनेडी, जॉश लिटिल, एंडी मैक्ब्राइन , बैरी मक्कार्थी ,केविन ओब्रायन नील, रॉक, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर , लॉर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo में साउथ अफ़्रीका की संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।