मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

टी20 विश्व कप में अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ी सलाहकार होंगे ड्वेन ब्रावो

सेंट किट्स एंड नेविस में टीम के 10 दिन वाले ट्रेनिंग कैंप से ही जुड़ेंगे ब्रावो

Dwayne Bravo warms up, Sharjah Warriors vs MI Emirates, ILT20 2024, Sharjah, January 26, 2024

ड्वेन ब्रावो होंगे अफ़गानिस्तान की कैंप का हिस्सा  •  ILT20

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने कैरेबियन और अमेरिका में संयुक्त रूप से होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज़ के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को अपना गेंदबाज़ी सलाहकार नियुक्त किया है। अफ़ग़ानिस्तान की टीम सेंट किट्स एंड नेविस पहुंच चुकी है और उनका 10 दिन का ट्रेनिंग कैंप शुरू होने वाला है, उस दौरान ही ब्रावो टीम से जुड़ेंगे।
वेस्टइंडीज़ के साथ दो बार टी20 विश्व कप का ख़िताब जीत चुके ब्रावो ने 2021 टी20 विश्व कप के बाद से अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था, लेकिन वह दुनियाभर की टी20 लीग्स में खेलते रहे। इस साल की शुरुआत में वह ILT20 में खेले थे जहां वह चैंपियन रही एमआई एमिरेट्स का हिस्सा थे। 573 मैचों में 625 विकेटों के साथ वह टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं।
खेलने के इतने अधिक अनुभव के साथ ही ब्रावो पांच बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज़ी कोच भी हैं। 2022 में IPL से संन्यास लेने के बाद से ही वह इस भूमिका को निभा रहे हैं।
29 मई को अफ़ग़ानिस्तान अपना पहला अभ्यास मैच ओमान के ख़िलाफ़ खेलेगी और इसके बाद 31 मई को वे स्कॉटलैंड का सामना करेंगे। विश्व कप में उन्हें वेस्टइंडीज़, न्यूज़ीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और यूगांडा के साथ ग्रुप C में रखा गया है। 5 जून को युगांडा के ख़िलाफ़ वे विश्व कप अभियान की शुरुआत करेंगे।
वेस्टइंडीज़ के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी कायरन पोलार्ड इंग्लैंड के कैंप का हिस्सा होंगे क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट के लिए टीम का असिस्टेंट कोच बनाया गया है।