मैच (10)
AFG v IRE (1)
Nepal Tri-Nation (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
BPL 2023 (1)
Durham in ZIM (1)
ख़बरें

क्रिकेट के मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं टिम पेन

प्रथम श्रेणी क्रिकेट से पहले क्लब क्रिकेट खेलेंगे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

एएपी
22-Aug-2022
पेन जल्द ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं  •  Getty Images

पेन जल्द ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं  •  Getty Images

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। वह जल्द ही क्लब क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे, इसके बाद उनका अगला लक्ष्य अगले छह सप्ताह में तास्मेनिया के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करने पर होगा।
फ़िलहाल वह तास्मेनिया राज्य क्रिकेट टीम के साथ एक गैर-अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में अभ्यास करना शुरू कर दिए हैं। टेक्स्ट-मेसेज विवाद के बाद नवंबर 2021 में टेस्ट कप्तानी गंवाने वाले पेन के यह क्रिकेट मैदान पर तब से पहले क़दम हैं।
इस घटना के बाद 37 वर्षीय इस क्रिकेटर ने संन्यास तो नहीं लिया था लेकिन क्रिकेट से दूरी बना ली थी। क्रिकेट तास्मेनिया ने भी पेन के अभ्यास सत्र में शामिल होने की पुष्टि की है।
हालांकि वह सीधे प्रथम श्रेणी या लिस्ट-ए क्रिकेट नहीं खेलेंगे बल्कि क्लब क्रिकेट के ज़रिए वापसी की कोशिश करेंगे। अक्तूबर की शुरुआत में तास्मेनिया में प्रथम श्रेणी के साथ-साथ क्लब क्रिकेट 'क्रिकेट तास्मेनिया प्रीमियर लीग' (सीटीपीएल) की भी शुरुआत होगी।
पेन को एक और पूर्व कप्तान व साथी तास्मेनियाई रिकी पोंटिंग के रूप में एक बहुत बड़ा समर्थक मिला है, जो चाहते हैं कि पेन बिग बैश लीग (बीबीएल) में होबार्ट हरिकेंस की तरफ़ से फिर से खेलें। पोंटिंग को हाल ही में होबार्ट हरिकेंस टीम का प्रमुख रणनीतिकार बनाया गया है।
पेन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट कप्तान बनाए गए पैट कमिंस ने भी कहा है कि इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को अभी भुलाया नहीं गया है। कमिंस ने पिछले सप्ताह कहा था, "हम सबसे ग़लतियाँ होती हैं। उन्होंने ग़लत किया लेकिन अब उनको इसका पछतावा भी है। मैं उनके दुःख को महसूस कर सकता हूं। एक दोस्त के रूप में मैं पहले यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि वह ठीक रहें।"