मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
T20 Blast (8)
CE Cup (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
ख़बरें

महिला बीबीएल : मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलेंगी जेमिमाह

इससे पहले वह मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सी थीं

Jemimah Rodrigues drives through cover, Melbourne Renegades vs Brisbane Heat, WBBL, Adelaide, November 6, 2021

जेमिमाह रॉड्रिग्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 333 रन बनाए थे  •  Getty Images

भारतीय बल्लेबाज़ जेमिमाह रॉड्रिग्ज इस साल के महिला बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स की तरफ़ से खेलेंगी। पिछले साल वह मेलबर्न रेनेगेड्स टीम की सदस्य थीं, जहां उन्होंने 13 मुक़ाबलों में 333 रन बनाए थे।
इस मौक़े पर जेमिमाह ने कहा, "मैं स्टार्स परिवार का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं इस टीम के लिए खेलने वाली पहली भारतीय बनूंगी, जो मेरे लिए गर्व की भी बात है। मेलबर्न हमेशा से मेरा प्रिय शहर रहा है और मैं इस टीम से जुड़ने के लिए बेक़रार हूं।"
राष्ट्रमंडल खेलों के बाद जेमिमाह ने नॉदर्न सुपरचार्ज़र्स के लिए हंड्रेंड में हिस्सा लिया था लेकिन कलाईयों की चोट के कारण सिर्फ़ दो मैच खेलकर ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं। उन्होंने पहले मैच में ओवल इंविंसिबल्स के ख़िलाफ़ 32 गेंदों में शानदार 51 रन बनाए तो लंदन स्प्रिट के ख़िलाफ़ वह सिर्फ़ दो रन ही बना सकीं।
स्टार्स टीम के महाप्रबंधक ब्लेयर क्राउच ने इस मौक़े पर कहा, "जेमिमाह जैसे बल्लेबाज़ को टीम में जोड़ने से टीम को और मज़बूती मिलगी। मुझे विश्वास है कि जल्द ही जेमिमाह हमारे फ़ैंस की फ़ेवरिट हो जाएंगी। हम उनका टीम में स्वागत करते हैं।"
एक से 16 अक्तूबर से बांग्लादेश में होने जा रहे महिला एशिया कप के बाद से उनके स्टार्स टीम से जुड़ने की उम्मीद है। इस साल महिला बीबीएल 13 अक्तूबर से शुरू हो रहा है। पिछले साल भारत की आठ खिलाड़ियों हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, शेफ़ाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, ऋचा घोष, पूनम यादव और जेमिमाह ने महिला बीबीएल में हिस्सा लिया था।