मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

टेस्ट और सीमित ओवर क्रिकेट के लिए अलग-अलग कोच की नियुक्ति करेगा वेस्टइंडीज़

स्वतंत्र क्रिकेट समीक्षा कमेटी की अनुशंसा पर क्रिकेट वेस्टइंडीज़ ने लिया निर्णय

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं  •  ICC via Getty Images

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं  •  ICC via Getty Images

पिछले टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज़ के जल्दी बाहर होने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) ने निर्णय लिया है कि वह लाल और सफ़ेद गेंद की क्रिकेट के लिए अलग-अलग कोचों की नियुक्ति करेगा। इसके साथ ही वर्तमान प्रमुख अंतरिम कोच पर भी गाज गिर सकती है। सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक जिमी ऐडम्स ने जानकारी दी कि स्वतंत्र क्रिकेट समीक्षा कमेटी की अनुशंसा पर यह निर्णय लिया गया है। इस कमेटी में पैट्रिक थॉमसन, ब्रायन लारा और मिकी अर्थर शामिल थे।
उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि हमें अलग-अलग फ़ॉर्मेट के आवश्यकतानुसार ज़िम्मेदारियां तय करनी चाहिए। इसलिए हम टेस्ट और सीमित ओवर के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कोचों की नियुक्ति करेंगे। हालिया समय में लगातार अलग-अलग फ़ॉर्मेट के टूर जल्दी-जल्दी हो रहे हैं और तैयारियों के लिए अधिक समय नहीं मिल रहा है। अलग-अलग कोच होने से हमें तैयारियों में फ़ायदा होगा।"
जल्द ही दोनों फ़ॉर्मेट के कोचों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और लाल-गेंद क्रिकेट के कोच के पास वेस्टइंडीज़-ए का भी प्रभार होगा।
फ़िलहाल वेस्टइंडीज़ के पास अभी कोई पूर्णकालिक कोच नहीं है। टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होने के बाद फ़िल सिमंस ने कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। हालांकि जब वेस्टइडीज़ की टीम टेस्ट सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई तो नई नियुक्ति नहीं होने के कारण वह टीम के अंतरिम कोच बने रहे। इस दौरे पर कैरेबियन टीम को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को ज़िम्बाब्वे में 1-0 की जीत मिली लेकिन फिर उन्हें साउथ अफ़्रीका ने 0-2 से हराया।
टी20 विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज़ ने सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेला है। टी20 विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद उनके सीमित ओवर कप्तान निकोलस पूरन ने इस्तीफ़ा दे दिया था। इसके बाद शे होप को वनडे और रोवमन पॉवेल को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया, वहीं आंद्रे कूली टीम के अंतरिम प्रमुख कोच बने थे।