मैच (8)
ENG v WI (1)
LPL (1)
एशिया कप (2)
TNPL (2)
MLC (2)
ख़बरें

शिमरॉन हेटमायर और शमार जोसेफ को मिली टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में जगह

रोवमैन पॉवेल करेंगे कप्तानी, अल्जारी जोसेफ को सौंपी गई उप-कप्तानी

Shimron Hetmyer and Andre Russell run between the wickets, Sri Lanka vs West Indies, Men's T20 World Cup 2021, Super 12s, Abu Dhabi, November 4, 2021

शिमरॉन हेटमायर और आंद्रे रसल होंगे वेस्टइंडीज के फ़िनिशर  •  Indranil Mukherjee/AFP/Getty Images

शिमरॉन हेटमायर को टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। 24 साल तेज़ गेंदबाज़ शमार जोसेफ जिन्होंने अपने करियर में केवल तीन टी20 मैच खेले हैं और इस फ़ॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू भी नहीं किया है को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। निकोलस पूरन, आंद्रे रसल और जेसन होल्डर भी इस टीम का हिस्सा हैं।
फ्लाइट मिस करने के बाद हेटमायर को 2022 टी20 विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया था। पिछले साल भारत और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में उन्होंने हिस्सा लिया था। हालांकि, इंग्लैंड सीरीज़ के अंतिम दो टी20 मैचों से उन्हें बाहर किया गया था और फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सफेद गेंद की टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई थी।
2012 और 2016 में टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज का पिछले दो संस्करण में प्रदर्शन काफ़ी निराशाजनक रहा है। 2021 में किरोन पोलार्ड की कप्तानी में केवल एक मैच जीतते हुए वे ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गए थे। एक साल के बाद ऑस्ट्रेलिया में पूरन की कप्तानी में वे मुख्य चरण में नहीं पहुंच सके थे। 2023 वनडे विश्व कप में भी वे नहीं क्वालीफाई कर पाए थे।
वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, "मैं हर किसी को यह साफ तौर पर बताना चाहता हूं कि आज हम जिस भी टीम की घोषणा कर रहे हैं हमें लगता है कि वह विश्व कप जीतने जा रही है।"

टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरॉन हेटमायर, शामार जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शे होप, आंद्रे रसल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकिल होसैन, गुडकेश मोती और शेर्फेन रदरफोर्ड।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज एडिटर हैं