मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

भारत बनाम पाकिस्तान से पहले मुख्य कोच द्रविड़ भारतीय टीम के साथ जुड़े

कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए जाने के बाद उनकी वापसी हुई; लक्ष्मण संभवत: इंडिया ए के साथ जुड़ेंगे

कोविड से उबरने के बाद राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं  •  Peter Della Penna

कोविड से उबरने के बाद राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं  •  Peter Della Penna

भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए जाने के बाद रविवार को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ एशिया कप मैच से पूर्व टीम के साथ जुड़ चुके हैं। उनकी जगह अंतरिम कोच बनाए गए वीवीएस लक्ष्मण अब बेंगलुरु जाने की तैयारी करेंगे जहां नेशनल क्रिकेट अकादमी के निदेशक लक्ष्मण न्यूज़ीलैंड ए के विरुद्ध सीरीज़ के लिए तैयार हो रही इंडिया ए टीम के साथ जुड़ेंगे।
लक्ष्मण दुबई सीधे हरारे से आए थे, जहां वह भारतीय टीम के कोच की भूमिका अदा कर रहे थे। द्रविड़ तब एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट से पहले आराम कर रहे थे। भारत ने केएल राहुल की अगुआई में वह सीरीज़ 3-0 से जीता था। लक्ष्मण इससे पहले भी भारत के लिए आयरलैंड के ख़िलाफ़ दो टी20 मैच और इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टी20 के दौरान कोच बने थे जब द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ व्यस्त थे। लक्ष्मण वैसे तो ज़िम्बाब्वे से सीधा भारत लौटने वाले थे लेकिन जब द्रविड़ पिछले हफ़्ते कोरोना संक्रमित पाए गए थे तो उन्हें एशिया कप में भी कोच रहने को कहा गया था।
भारतीय टीम 23 अगस्त को दुबई में एकत्रित हुई थी और उन्होंने अगले दिन से अभ्यास की शुरुआत की थी। तीन दिनों के कठोर अभ्यास के बाद पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच से एक दिन पहले के सत्र को वैकल्पिक रखा गया था।
भारत ग्रुप स्टेज में दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग के ख़िलाफ़ खेलेगा और इसके बाद सुपर 4 पड़ाव में भी हर टीम को तीन विरोधियों के साथ पुन: खेलने का अवसर मिलेगा। भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप में भी 23 अक्तूबर को आमने-सामने होंगे।

शशांक किशोर ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।