मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में हुई बवूमा और वान दर दुसें की वापसी

टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज़ केशव महाराज भी चोट से उबर चुके हैं

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में तेम्बा बवूमा और रासी वान दर दुसें की वापसी हुई है।
तेज़ गेंदबाज़ जेराल्ड कट्ज़ी को भी नए चेहरे के तौर पर 16 सदस्यीय दल में जगह मिली है। 2018 अंडर 19 विश्व कप में यह युवा तेज़ गेंदबाज़ ने साउथ अफ़्रीका के लिए सबसे ज़्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज़ों की सूची में दूसरे स्थान पर था। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ यह सीरीज़ 17 दिसंबर से शुरु होगी।
कीगन पीटरसन और ऐडन मारक्रम के बाहर होने के चलते मध्य क्रम में खाली जगह को भरने के लिए थ्यूनिस डी ब्रएन को टीम में वापस लाया गया है। हालांकि उन्होंने 2019 से ही कोई अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबला नहीं खेला है।
स्पिन गेंदबाज़ी में साउथ अफ़्रीका की पहली पसंद केशव महाराज भी चोट से उबर चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए उपलब्ध रहेंगे।
साउथ अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ी में कगिसो रबाडा शामिल हैं। वह इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा चुके हैं और उस दौरे की सुनहरी यादें अब तक उनके ज़हन में ताज़ा होंगी। रबाडा का साथ देने के लिए तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण में अनरिख़ नॉर्खिए, लुंगी एनगिडी, मार्को यानसन, ग्लेनटन स्टूरमैन और युवा तेज़ गेंदबाज़ कट्ज़ी टीम में मौजूद रहेंगे।हेनरिक क्लासेन को टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।
साउथ अफ़्रीकी टीम 1 दिसंबर को मेलबर्न के लिए उड़ान भरेगी। इस समय वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर काबिज़ हैं। हालांकि जून 2023 में इंग्लैंड में होने वाले फ़ाइनल को खेलने के लिए अभी उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना है, जिनमें से एक उनका यह आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरा भी है।