मैच (6)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

मैक्सवेल: भारत दौरे पर मेरा टीम में चुना जाना मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने जन्मदिन पार्टी में अपने पैर टूटने के कारणों का भी ख़ुलासा किया

हाल ही में ग्लेन मैक्सवेल के पैर की सर्जरी हुई है  •  Associated Press

हाल ही में ग्लेन मैक्सवेल के पैर की सर्जरी हुई है  •  Associated Press

ग्लेन मैक्सवेल ने जन्मदिन पार्टी में अपने पैर टूटने के कारणों का ख़ुलासा किया है और उनका मानना है कि अगले साल भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज़ के लिए उनके फ़िट होने की संभावना बहुत कम है, हालांकि उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है।
13 नवंबर को जन्मदिन की पार्टी के दौरान मैक्सवेल का दोस्त उनके पैर पर गिर गया था। इस चोट से मैक्सवेल को अनिश्चित काल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है।
अपने पैर की सर्जरी से उबर रहे मैक्सवेल ने अपने घर से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनप्लेबल पॉडकास्ट पर बात करते हुए बताया कि कैसे यह घटना उनके दोस्त के घर के बैकयार्ड में गीली सिंथेटिक घास पर हुई थी।
मैक्सवेल ने कहा, "मेरा एक साथी, जो मेरे स्कूल के शिक्षकों में से भी एक रहा है हम किसी बात पर हंस रहे थे और मैंने उसे भगाना चाहा। मुझे लगता है कि हम दोनों वहां से लगभग तीन या चार क़दम ही रखे थे और दोनों एक ही समय में फिसल गए। मेरा पैर थोड़ा सा फंसा और वह दुर्भाग्य से सीधे मेरे पैर पर जा गिरा।"
"मेरा पैर टूट गया और मैंने इसके हर हिस्से को सुना और महसूस किया। यह बहुत दर्दनाक था। मैं थोड़ा चिल्ला रहा था और वह कह रहा था, 'प्लीज़ कहो कि तुम मज़ाक कर रहे हो, प्लीज़ कहा कि तुम मज़ाक कर रहे हो'।"
मैक्सवेल के दोस्तों ने उन्हें अस्पताल ले जाने से पहले बारिश से बचाने के लिए आउटडोर एरिया में रखा। मैक्सवेल 50 मिनट तक तड़पते हुए ज़मीन पर पड़े रहे।
मैक्सवेल ने कहा, "मैं शायद दो दिनों तक सो नहीं पाया। यह एक बहुत ही भयानक दिन थे।"
मैक्सवेल विशेष रूप से तस्मेनिया और न्यू साउथ वेल्स के ख़िलाफ़ विक्टोरिया के अगले दो शेफ़ील्ड शील्ड मैचों में नहीं खेलने के कारण निराश थे। 2019 के बाद यह लाल गेंद क्रिकेट में उनकी पहली उपस्थिति हो सकती थी। इस साल की शुरुआत में श्रीलंका दौरे पर मैक्सवेल की अचानक टेस्ट टीम में जगह की चर्चा होने लगी थी।
वह अगले साल भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ में अपनी टेस्ट वापसी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि उनका सपना फीका पड़ रहा है।
मैक्सवेल ने कहा, "जब वे भारत के लिए दल की घोषणा करेंगे तो संभावना है कि मैं टीम में जगह नहीं बना पाऊंगा। ज़ाहिर तौर पर वे मुझे क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहेंगे और अगर वे मुझे टीम में लेते हैं तो उन्हें बड़ा जोख़िम उठाना होगा।"