मैच (13)
IPL (2)
CAN T20 (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

क्वारंटीन प्रबंधन उपलब्ध न होने से ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया न्यूज़ीलैंड दौरा

मार्च में होनी थी तीन टी20 मैचों की अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़

तीन मैचों की यह सीरीज़ मध्य मार्च में नेपियर में होनी थी  •  ICC via Getty Images

तीन मैचों की यह सीरीज़ मध्य मार्च में नेपियर में होनी थी  •  ICC via Getty Images

ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में होने वाले तीन टी20 मैचों के न्यूज़ीलैंड दौरे को रद्द कर दिया है। न्यूज़ीलैंड प्रशासन ने कहा है कि उनके पास ऑस्ट्रेलियाई दल के क्वारंटीन प्रबंधन के लिए जगह नहीं है। इसके बाद दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से इस दौरे को रद्द करने का फ़ैसला किया है। तीन मैचों की यह सीरीज़ मध्य मार्च में नेपियर में चार दिनों के दरम्यान ही होनी थी।
ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा इसी अनुमान पर निर्धारित हुआ था कि न्यूज़ीलैंड सरकार अपने पड़ोसी देश ऑस्ट्रेलिया के निवासियों के लिए क्वारंटीन नियमों को कुछ कमज़ोर करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया चार सीमित ओवर के मैचों के न्यूज़ीलैंड दौरे को पहले भी रद्द कर चुका है, जो 30 जनवरी से शुरू होना था।
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि सीमाओं पर लगे प्रतिबंध के कारण यह दौरा रद्द करना लगभग अनिवार्य हो गया था। उन्होंने कहा, "जब हमने यह दौरा निर्धारित किया था तब हमें उम्मीद थी कि शर्तें पूरा करने वाले लोगों के लिए ट्रांस-तस्मान बॉर्डर खुल जाएंगे। लेकिन ओमिक्रॉन के कारण फिर से सब कुछ बदल गया और अब यह दौरा संभव नहीं है। यह बहुत निराशाजनक है।"
हालांकि इसका प्रभाव भारतीय महिला टीम के न्यूज़ीलैंड दौरे और महिला विश्व कप पर नहीं पड़ेगा, जो न्यूज़ीलैंड में ही होना निर्धारित है।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं, अनुवाद ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के दया सागर ने किया है