ख़बरें

कोविड -19 जोखिम को कम करने के लिए न्यूज़ीलैंड ने घरेलू सीरीज़ के कार्यक्रम बदले

भारतीय महिला टीम अब क्वींसटाउन में खेलेगी सीरीज़

The New Zealand team gather around Ross Taylor after his 163rd Test catch, New Zealand vs Bangladesh, 2nd Test, Christchurch, 3rd day, January 11, 2022

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी न्‍यूजीलैंड  •  Getty Images

कोविड-19 के ऑमिक्रोन वैरिएंट को देखते हुए न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने अपना घरेलू अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम दोबारा से घोषित किया है, जहां पर वेन्यू को कम किया गया है।
साउथ अफ़्रीका को दो टेस्ट खेलने के लिए न्यूज़ीलैंड आना है। पहले यह टेस्ट क्राइस्टचर्च और वेलिंग्टन में खेले जाने थे, लेकिन अब यह दोनों ही मैच क्राइस्टचर्च में होंगे। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीनों टी20 मुक़ाबले अब नेपियर में खेले जाएंगे, जबकि नीदरलैंड की पुरुष टीम के एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय और एक वनडे मैच माउंट मोनगनुई और दो वनडे हेमिल्टन में खेले जाएंगे।
वहीं भारतीय महिला टीम अब अपनी पूरी सफ़ेद गेंद की सीरीज़ (एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय और पांच वनडे) क्वींसटाउन में खेले जाएंगे।
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के प्रमुख डेविड व्हाइट ने कहा, "यह बदलाव कोविड 19 हॉटस्पॉट्स से बचने के लिए किए गए हैं, जिससे कम हवाई यात्रा भी होगी, कम ट्रांसफ़र होंगे और अच्छे माहौल में मैच कराए जा सकेंगे।
"हम जानते हैं कि जितनी ज़्यादा घरेलू फ़्लाइट्स ली जाएंगी, होटल बदले जाएंगे, उतना ही ज़्यादा कोविड 19 का जोखिम रहेगा।"
इन बदलावों का असर सबसे ज़्यादा वेलिंग्टन पर पड़ा है। साउथ अफ़्रीका का दूसरा टेस्ट यहां खेला जाना था और साथ ही इस शहर को ऑस्‍ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी आयोजित करने थे।
व्हाइट ने कहा, "हम वर्तमान माहौल में सभी उपाय कर रहे हैं, जिससे लोगों की सुरक्षा की जा सके और बिना किसी रूकावट के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हो सके।" जिन लोगों ने टिकट ख़रीद लिए थे, उनके पैसे वापस किए जाएंगे।