मैच (10)
IRE vs ZIM (1)
MLC (2)
Men's Hundred (2)
Women's Hundred (2)
One-Day Cup (2)
Global T20 (1)
ख़बरें

जहांनारा और फ़रगाना को भारत के ख़‍िलाफ़ टी20 सीरीज़ में जगह नहीं

बांग्‍लादेश की टीम में सलमा ख़ातून और रूबया हैदर भी चोट की वजह से शामिल नहीं

An ecstatic Jahanara Alam leaps after dismissing Deandra Dottin, Bangladesh vs West Indies, Women's World Cup 2022, Mount Maunganui, March 18, 2022

लंबे समय बाद टीम से बाहर हुई हैं जहांनारा  •  ICC via Getty Images

इस महीने भारत के ख़‍िलाफ़ होने वाली टी20 सीरीज़ के लिए चुनी गई बांग्‍लादेश टीम मेंजहांनारा आलम और फ़रगाना हक़ को जगह नहीं मिली है। जहांनारा ने मई में श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ में एक ही मैच खेला था।
फ़रगाना इस प्रारूप में बांग्‍लादेश के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं और उनके अलावा ऑलराउंडर लता मोंडल और बायें हाथ की तेज़ गेंदबाज़ फ़रिहा त्रिशना को भी नहीं चुना गया है। बायें हाथ की बल्‍लेबाज़ रूबया हैदर घुटने की चोट के कारण नहीं चुनी गई हैं।
वहीं अनुभवी सलमा ख़ातून की वापसी हुई है तो दिलारा अख्‍़तर, शाती रानी और 16 वर्ष की शोरना अख्‍़तर को चुना गया है। चयनकर्ता मंजुरुल इस्‍लाम ने कहा था कि अधिक क्रिकेट खेलने की वजह से सलमा को आराम दिया गया था।
बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाज़ी कप्‍तान निगार सुल्‍ताना और शमीमा सुल्‍ताना के अलावा दिलारा, शोभना, मुर्शिदा ख़ातून और शोरना पर निर्भर होगी।
स्पिन आक्रमण की ज़‍िम्‍मेदारी अधिक होगी क्‍योंकि टीम में केवल दो ही तेज़ गेंदबाज़ चुनी गई है, जिसमें मरूफ़ा अख्‍़तर और अनकैप्‍ड दिशा बिश्‍वास शामिल हैं। स्पिनरों में सलमा, फ़हीमा ख़ातून, नाहिदा अख्‍़तर, रितु मोंडल, संजिदा अख्‍़तर और सुल्‍ताना ख़ातून को चुना गया है।
भारतीय टीम ढाका में 6 जुलाई को पहुंचेगी और शेरे बांग्‍ला स्‍टेडियम में 9, 11 और 13 को तीन टी20 खेलेगी।
बांग्‍लादेश का दल : निगार सुल्‍ताना (कप्‍तान और विकेटकीपर), नाहिदा अख्‍़तर, दिलारा अख्‍़तर, शती रानी, शमीमा सुल्‍ताना, शोभना मिस्‍त्री, मुर्शिदा ख़ातून, शोरना अख्‍़तर, रितु मोनी, दिशा बिश्‍वास, मरूफ़ा अख्‍़तर, संजिदा अख्‍़तर, रबेया ख़ान, सुल्‍ताना ख़ातून, सलमा ख़ातून, फ़हीमा ख़ातून।

मोहम्‍मद इसाम में ESPNcricinfo में बांग्‍लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।