मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

रहाणे : मैंने बस अपने गेम को बैक किया

'धोनी से भी यही निर्देश थे कि बस अपनी ताक़त पर खेलो'

Ajinkya Rahane hit a half-century on CSK debut, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, IPL 2023, Mumbai, April 8, 2023

रहाणे की पारी बेमिसाल थी  •  Associated Press

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को टॉस से बस थोड़ी देर पहले पता चला कि वह मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ मैच में खेल रहे हैं। हालांकि उन्होंने इसका पूरा फ़ायदा उठाते हुए 27 गेंदों में 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।
नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आए रहाणे ने अरशद ख़ान के एक ही ओवर में 23 रन बनाए। मैच के बाद रहाणे ने कहा, "जब हम गेंदबाज़ी कर रहे थे तभी हमें पता चल गया था कि विकेट कैसा खेल रहा है। जब आप 150 या 160 रनों का पीछा कर रहे होते हैं और आपको अच्छी शुरुआत मिलती है, तो लक्ष्य आसान हो जाता है। जब मैं अंदर गया तब मैं अपनी स्ट्रेंथ को बैक कर रहा था और अपना नॉर्मल गेम खेलने की कोशिश कर रहा था।"
रहाणे ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ़ से दो मैच और आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ़ से सात मैच खेले थे, हालांकि नवंबर 2020 के बाद से ही उनके नाम कोई आईपीएल अर्धशतक नहीं है। इस साल की नीलामी में उन्हें चेन्नई ने 50 लाख रुपये में ख़रीदा था। इस मैच से पहले उन्हें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पूरा समर्थन मिला।
रहाणे ने कहा, "हर खिलाड़ी अलग होता है। मैं किसी और की तरह बनना नहीं चाहता, मैं रहाणे ही बना रहना चाहता हूं। मुझे अपनी ताक़त पता है और मैं उसको हमेशा बैक करता हूं। मैंने कभी दूसरे की तरह बनने की कोशिश नहीं की। मैं दो मार्च को आईपीएल की तैयारियों के लिए चेन्नई आया। माही भाई [धोनी] वहीं थे। उन्होंने मुझसे साफ़ कहा, 'अपने खेल को बैक करो, अपनी ताक़त पर खेलो, और कुछ करने की ज़रूरत नहीं है'।"
रहाणे ने वर्ष 2021-22 के साउथ अफ़्रीका दौरे के बाद से भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में मध्य क्रम को मज़बूती और अनुभव देने के लिए रहाणे को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए बुलाया जा सकता है।
रहाणे ने कहा, "मैं हमेशा कहता हूं कि कुछ भी हो सकता है, मैं कभी भी प्रयास करना नहीं छोडूंगा। एक खिलाड़ी के रूप में मुझे कभी भी मौक़ा मिले, मैं तैयार रहूंगा।"