मैच (13)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
PSL 2024 (1)
WPL (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

आयरलैंड के अमेरिका और वेस्टइंडीज़ दौरे पर कोरोना का साया

चार खिलाड़ी हुए कोरोना पॉज़िटिव, दौरा जारी

कोविड पॉज़िटिव पाए गए खिलाड़ियों में हैरी टेक्टर और जॉर्ड डॉकरेल का भी नाम है  •  PA Photos/Getty Images

कोविड पॉज़िटिव पाए गए खिलाड़ियों में हैरी टेक्टर और जॉर्ड डॉकरेल का भी नाम है  •  PA Photos/Getty Images

आयरलैंड के चार खिलाडी और एक सहायक कोच कोरोना पॉज़िटिव हो गए हैं। इससे उनके अमेरिका और कैरेबियन दौरे पर ख़तरा मंडराने लगा है, जहां उन्हें टी20 और वनडे सीरीज़ खेलना था। हालांकि इस बीच आयरिश टीम अमेरिका के मियामी में पहुंच चुकी है और बोर्ड ने कहा है कि दौरा जारी रहेगा।
क्रिकेट आयरलैंड ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि दौरे पर रवाना होने से पहले दल के सभी सदस्यों का कोरोना परीक्षण किया गया, जिसमें जॉर्ज डॉकरेल और बैरी मक्कार्थी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए। इन दोनों खिलाड़ियों को आयरलैंड में ही रोक लिया गया और वे आइसोलेशन में हैं। इन खिलाड़ियों के नज़दीकी संपर्क में होने के कारण क्रेग यंग को भी आयरलैंड में ही रोक लिया गया है। आयरलैंड के सरकारी नियमानुसार 10 दिन का आइसोलेशन पूरा होने और कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही ये खिलाड़ी फिर से टीम से जुड़ने के लिए अमेरिका रवाना हो सकते हैं।
वहीं टीम के असिस्टेंट कोच गैरी विल्सन को भी फ़ाल्स पॉज़िटिव होने के कारण आयरलैंड में ही रूकना पड़ा। रविवार को निगेटिव टेस्ट रिज़ल्ट आने के बाद ही वह अमेरिका के लिए रवाना हो सकेंगे। दौरे पर गए अन्य खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ़ का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।
वहीं अमेरिका के फ़्लोरिडा में ही टी20 टूर्नामेंट खेल रहे हैरी टेक्टर और गैरेथ डेलानी का भी टीम से जुड़ने से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें वह कोविड पॉज़िटिव निकले। उन्हें 10 दिन के आइसोलेशन में रखा गया है।
हालांकि क्रिकेट आयरलैंड के निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने सीरीज़ पर किसी भी तरह का ख़तरा होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि टीम को मजबूती देने के लिए लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में खेल रहे तेज़ गेंदबाज़ जॉश लिटिल को अमेरिका बुला लिया गया है।
आयरलैंड को 22 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच अमेरिका के ख़िलाफ़ दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन वनडे खेलने हैं। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ कैरेबियन में 8 जनवरी से 14 जनवरी के बीच तीन वनडे और 17 जनवरी को एकमात्र टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेलना है।