मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

अब ज़िम्बाब्वे की तरफ़ से क्रिकेट खेलेंगे इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ गैरी बैलेंस

आयरलैंड के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए मिली जगह, सिकंदर रज़ा को आईएलटी20 खेलने की मिली अनुमति

Gary Ballance revived the innings with a half-century, Essex v Yorkshire, Royal London Cup quarter-final, Chelmsford, June 14. 2018

गैरी बैलेंस का जन्म ज़िम्बाब्वे में हुआ था  •  Getty Images

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ गैरी बैलेंस को आयरलैंड के ख़िलाफ़ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज़ के लिए ज़िम्बाब्वे टीम में जगह मिली है। उन्होंने हाल ही में ज़िम्बाब्वे क्रिकेट के साथ दो साल का क़रार किया था।

33 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ बैलेंस ने इंग्लैंड के लिए 2014 और 2017 के बीच 23 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने दिसंबर में ही अपने मातृदेश ज़िम्बाब्वे के लिए क्रिकेट खेलने के लिए दो साल के क़रार पर हस्ताक्षर किया था। इससे पहले उनके काउंटी क्रिकेट टीम याॅर्कशायर ने उन्हें रिलीज़ भी किया था।
इस मौक़े पर बैलेंस ने कहा था, "मैं ज़िम्बाब्वे के महान कोचों और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं। ज़िम्बाब्वे क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने का मौक़ा मिलने से मेरे अंदर खेल के प्रति नया उत्साह जगा है। मैं कई सालों से ज़िम्बाब्वे क्रिकेट के लोगों के नज़दीक संपर्क में हूं और उनकी प्रगति को फ़ॉलो कर रहा हूं।"

ज़िम्बाब्वे के मैच-विजेता खिलाड़ी सिकंदर रज़ा इस सीरीज़ के दौरान आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेलेते हुए दिखाई देंगे। उन्हें इसके लिए बोर्ड से अनुमति मिल गई है।
चोट से उबर रहे तेज़ गेंदबाज़ ब्लेसिंग मुज़राबानी, विकेटकीपर बल्लेबाज़ रेगिस चकाब्वा और बल्लेबाज़ मिल्टन शुंबा को भी टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों इनोसेंट काइया, तड़िनवाशे मारुमानी और मध्यम तेज़ गेंदबाज़ विक्टर न्याउची की टीम में वापसी हुई है। रज़ा के अलावा ज़िम्बाब्वे के अन्य अनुभवी खिलाड़ी कप्तान क्रेग इरविन, शॉन विलियम्स, तेंदई चतारा और रिचर्ड एंगरावा ऐक्शन में दिखाई देंगे।