मैच (24)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (4)
NEP vs WI [A-Team] (2)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
ख़बरें

धीमे ओवर रेट के कारण डब्लयूटीसी अंक तालिका में इंग्लैंड के दो अंक कटे

डब्लयूटीसी अंक तालिका में आठवें स्ठान पर फिसला इंग्लैंड

इससे पहले भी ऐशेज़ सीरीज़ के दौरान इंग्लैंग आठ अंक काटे गए थे  •  Getty Images

इससे पहले भी ऐशेज़ सीरीज़ के दौरान इंग्लैंग आठ अंक काटे गए थे  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में धीमी ओवर गति के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में दो अंक काटे गए हैं। साथ ही इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों पर 40 फ़ीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है। अब तक इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड के 10 अंक काटे जा चुके हैं। इससे पहले उनके आठ अंक ऐशेज़ श्रृंखला के दौरान काटे गए थे।
मैदानी अंपायर माइकल गफ़ और पॉल राइफल, तीसरे अंपायर रॉड टकर और चौथे अंपायर मार्टिन सैगर्स द्वारा के द्व्रारा आंकलन के बाद यह फ़ैसला लिया गया कि मेज़बान टीम ने तय समय के हिसाब से दो ओवर कम किया था। मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता के बिना कप्तान बेन स्टोक्स को धीमी ओवर रेट के लिए दोषी पाया।
ट्रेट ब्रिज टेस्ट में मिली जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में इंग्लैड के पास 42 अंक थे। हालांकि धीमी ओवर रेट के लिए मिली सजा के बाद यह 40 हो गए। इसके साथ ही अंक तालिका में अब इंग्लैंड आठवें स्थान पर पहुंच गया है।
ओवर रेट से संबंधित आईसीसी के नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को उनकी टीम के द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने के बाद प्रति ओवर की दर से हर ओवर में मैच फ़ीस का 20% जुर्माना लगाया जाता है
इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में एक रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड अंतिम दिन 299 रनों का पीछा कर रहा था। इंग्लैंड की टीम एक समय पर चार विकेट के नुकसान पर 93 रन बना कर खेल रही था। हालांकि इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और स्टोक्स के बीच 179 रनों की साझेदारी हुई। बेयरस्टो ने 92 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली। उन्होंने 77 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। बेयरस्टो के आउट होने के बाद स्टोक्स और बेन फ़ोक्स ने इंग्लैंड के लिए मैच जिताऊ साझेदारी की। स्टोक्स 70 गेंदों में 75 रन बनाकर नाबाद रहे।