मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

इंदौर में खेला जाएगा भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया तीसरा टेस्‍ट

मैदान की ख़राब हालत को देखते हुए धर्मशाला से छिनी गई मेज़बानी

धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्‍ट  •  BCCI

धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्‍ट  •  BCCI

बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफ़ी का तीसरा टेस्‍ट मैच अब धर्मशाला की जगह इंदौर में खेला जाएगा क्‍योंकि धर्मशाला का मैदान तैयार नहीं था

बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि दिल्‍ली में 17 फ़रवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच के बाद दोनों टीम इंदौर जाएंगी जहां 1 मार्च से होल्‍कर स्‍टेडियम में तीसरा टेस्‍ट खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने धर्मशाला का निरीक्षण करने के बाद इसको मेज़बानी से बाहर कर दिया था और इंदौर और राजकोट दो विकल्‍प रखे थे।

पहले की गई रिपोर्ट के मुताबिक, पैनल 11 फ़रवरी को मैदान पहुंचा था और जांचा था कि आउटफ़ील्‍ड के कुछ हिस्‍से तैयार नहीं है, क्‍योंकि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ ने हाल ही में नया ड्रेनेज सिस्‍टम मैदान में लगाया था। दूसरा कारण यह भी था कि धर्मशाला में पिछले दो मैच पिछले साल फ़रवरी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए थे, इसके बाद यहां कोई अंतर्राष्‍ट्रीय मैच नहीं हुआ था।

नागपुर में पहले टेस्‍ट में जीत के बाद भारत इस सीरीज़ में अपने दबदबे को बनाए रखने की ओर देख रहा है।

होल्‍कर स्‍टेडियम में पिछले दो टेस्‍ट न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ 2016 और बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ 2019 में खेले गए थे और दोनों ही मैच भारत ने बड़े अंतर से जीते थे।

आर अश्विन ने इन दो टेस्‍ट में 18 विकेट लिए थे जिसमें न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ 140 रन देकर 13 विकेट का प्रदर्शन था, जबकि विराट कोहली ने भी इस मैच में 211 रन बनाए थे।

ऐलेक्‍स मैल्‍कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।