मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (6)
ख़बरें

प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए शीर्ष क्रम का चलना ज़रूरी : डेविड वॉर्नर

वॉर्नर इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक 264 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं

David Warner smashes the ball down the ground early in his innings, Delhi Capitals vs Punjab Kings, IPL 2022, Brabourne Stadium, Mumbai, April 20, 2022

वॉर्नर पहली बार अपनी पुरानी फ़्रेंचाइज़ी सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना करेंगे  •  BCCI

प्लेऑफ़ में जगह सुनिश्चित करने के लिए डेविड वॉर्नर ने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज़ों का चलना बेहद ज़रूरी करार दिया है। इस वक़्त अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स आठ अंकों के साथ सातवें पायदान पर है, लेकिन गुरुवार को अगर वह सनराइज़र्स हैदराबाद को पटखनी दे देते हैं तो वह चौथे पायदान पर पहुंच सकते हैं।
अंक तालिका में इस वक़्त सांप सीढ़ी के खेल जैसी स्थिति पनप गई है, वॉर्नर का मानना है कि उनकी टीम को प्लेऑफ़ में क्वालिफ़ाई करने के लिए अपने आगामी सभी मुक़ाबले जीतने होंगे। वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटिल्स की औपचारिक विज्ञप्ति में कहा, "फ़ाइनल में प्रवेश करने के लिए हमें यहां से हर मुक़ाबला जीतना होगा। मुक़ाबला काफ़ी कड़ा है, पंजाब किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ हमें अपने अगले दो मैच खेलने हैं और यह दोनों ही टीमें अंक तालिका में हमारे इर्द गिर्द ही मंडरा रहे हैं। हम सनराइज़र्स को हराकर आगे ज़रूर निकल सकते हैं, लेकिन इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपना मुक़ाबला खेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स का भी हमारे लिए हारते रहना भी ज़रूरी है। इस समय तालिका काफ़ी भरी हुई है और आने वाले दिनों में यह और भी दिलचस्प होने वाली है।"
वॉर्नर इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक 264 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने यह रन 44 के औसत और 156.21 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। उनके जोड़ीदार पृथ्वी शॉ भी उनसे ज़्यादा पीछे नहीं हैं। शॉ ने इस सीज़न में अब तक 28.77 के औसत और 159.87 के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए हैं। हालांकि पिछले मुक़ाबले में यह दोनों ही बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े तक को नहीं छू पाए थे। उस क़रीबी मुक़ाबले में दिल्ली को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा। शॉ के साथ अपनी साझेदारी पर बात करते हुए वॉर्नर ने कहा, "हमने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन पिछले मुक़ाबले में हम दोनों सस्ते में आउट हो गए। इस खेल में ऐसा हो सकता है क्योंकि पावरप्ले में आपको उच्च स्तरीय क्रिकेट खेलनी होती है।" हालांकि वॉर्नर ने यह भी कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनका, शॉ और मिचेल मार्श का लंबी पारियां खेलना ज़रूरी है।
वॉर्नर ने कहा, "स्कोर बोर्ड पर बड़ा टोटल खड़ा करने या लक्ष्य का पीछा करने के लिए मुझे, उन्हें (शॉ) या मिच में से किसी एक को 80 या 90 रन या शतक जड़ना ज़रूरी है। अधिकतर टीमों का ध्यान इसी ओर केंद्रित है, वही टीम अच्छा कर रही हैं, जिनका शीर्ष क्रम अच्छे रन स्कोर कर रहा है। विशेषकर दो खिलाड़ी तो ज़ाहिर तौर पर रन बना रहे हैं और यही जीत हासिल करने की सबसे अहम कड़ी भी होती है।"
गुरुवार को वॉर्नर पहली बार अपनी पुरानी फ़्रैंचाइज़ी सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना करेंगे। वॉर्नर अभी-भी आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सबसे अधिक 4014 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए 95 मुक़ाबले खेले थे, जिनमें उन्होंने 49.55 के औसत और 142.59 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए थे। इस दौरान वॉर्नर ने दो शतक और 40 अर्धशतक भी जड़े थे। हालांकि वॉर्नर ने कहा है कि यह मैच उनके के लिए किसी दूसरे मैच की तरह ही रहने वाला है। उनका पूरा ध्यान सिर्फ़ खेल के लिए पर्याप्त तैयारी करने पर है।