मैच (21)
MLC (3)
ZIM v IND (1)
LPL (4)
TNPL (3)
T20 Blast (7)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

बटलर और चोटिल लिविंगस्टन IPL से वापस इंग्लैंड लौटे

पता चला है कि लिविंगस्टन की चोट गंभीर नहीं है लेकिन इस महीने के अंत में पाकिस्‍तान सीरीज़ से पहले उन्‍हें आराम की ज़रूरत है

Sanju Samson and Jos Buttler do their stretches, Rajasthan Royals vs Gujarat Titans, IPL 2024, Jaipur, April 10, 2024

संजू सैमसन को अब उनका बटलर का विकल्‍प ढूंढना होगा  •  BCCI

पंजाब किंग्‍स और इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर लियम लिविंगस्‍टन जून में होने वाले टी20 विश्‍व कप से पहले अपनी घुटने की समस्‍या से उबरने के लिए स्‍वदेश वापस लौट गए हैं।
वहीं इंग्लैंड की टी20 विश्व कप में चयनित इंग्लैंड के अन्य क्रिकेटर भी, IPL छोड़ कर इंग्लैंड वापस लौटना शुरू कर दिया है। रविवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की दिल्‍ली कैपिटल्‍स पर जीत के बाद विल जैक्‍स और रीस टॉप्‍ली भी वापस लौट गए हैं। इसके अलावा PBKS के ख़‍िलाफ़ गुरुवार को गुवाहाटी में होने वाले मैच से पहले जॉस बटलर ने भी राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) का कैंप छोड़ दिया है।
मोईन अली, जॉनी बेयरस्‍टो, सैम करन और फ़‍िल सॉल्‍ट भी इस सप्‍ताह भारत छोड़ देंगे, क्‍योंकि इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों को इस सप्‍ताहंत तक इंग्‍लैंड लौटना है। टीम लीड्स में एकत्रित होगी, जहां पर 22 मई से हेडिंग्‍ली में पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ पहला टी20 खेला जाएगा।

टी20 विश्‍व कप से पहले घुटने की समस्‍या से निजात चाहते हैं लिविंगस्‍टन

लिविंगस्‍टन को पिछले दो सालों से कई चोटों से जूझना पड़ा है और पिछले महीने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के ख़‍िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह अगले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। RCB से मिली हार में PBKS की टीम का हिस्‍सा थे।
लिविंगस्‍टन ने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर लिखा, " इस साल मेरे IPL का सफर समाप्त हो गया है। मुझे आगामी विश्‍व कप को देखते हुए अपने घुटने की समस्‍या को ठीक करना है। पंजाब किंग्‍स के प्रशंसकों का प्‍यार और समर्थन करने के लिए धन्‍यवाद। एक टीम के तौर पर और निजी तौर पर यह एक निराशाजनक सीज़न रहा लेकिन मैंने इस सीज़न अपने खेल का पूरा आंनद लिया है।"
ESPNcricinfo को पता चला है कि घुटने की चोट इतनी गंभीर नहीं है कि उनके टी20 विश्‍व कप में खेलने को लेकर संदेह हो, लेकिन इस महीने पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ होने वाली चार मैचों की टी20 सीरीज़ से पहले उन्‍हें आराम की ज़रूरत है।
लिविंगस्‍टन इस सीज़न PBKS के लिए इस सीज़न कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्‍होंने सात पारियों में 22.20 की औसत और 142.30 के स्‍ट्राइक रेट से सिर्फ़ 111 रन बनाए और 12 ओवर करते हुए तीन विकेट लिए।
इससे पहले वह SA20 में माय केपटाउन के लिए खेले और फ‍िर शारजाह वॉरियर्स के लिए दो मैच खेले।

मैट रॉलर ESPNcricinfo में असिस्‍टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।