मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

कायरन पोलार्ड और टिम डेविड पर लगा जुर्माना

मुल्लांपुर में दोनों खिलाड़ियों ने किया था, IPL की आचार संहिता का उल्लंघन

Tim David punches one away on the backfoot, Mumbai Indians vs Delhi Capitals, IPL 2024, Mumbai, April 7, 2024

IPL की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए टिम डेविड पर मैच फ़ीस का 20% जुर्माना लगाया गया है  •  BCCI

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ टिम डेविड और बल्लेबाज़ी कोच कायरन पोलार्ड पर गुरुवार को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान IPL की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फ़ीस का 20% जुर्माना लगाया गया है।
IPL की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार डेविड और पोलार्ड ने अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है, जो खेल की भावना के विपरीत सभी प्रकार के आचरण को कवर करता है। हालांकि उस मीडिया रिलीज़ में यह नहीं बताया गया कि दोनों खिलाड़ियों के किस आचरण के कारण उन पर जुर्माना लगाया गया है।
अनुच्छेद 2.20 के अनुसार "अपराध की गंभीरता का आकलन करते समय, विशेष स्थिति के संदर्भ पर विचार किया जाएगा। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि क्या यह जानबूझकर या लापरवाही से किया गया। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि क्या उस घटना को टाला जा सकता था या वह आकस्मिक था।
साथ ही रिपोर्ट दर्ज कराने वाला व्यक्ति यह निर्धारित करेगा कि आचरण की गंभीरता कितनी है। इस अनुच्छेद के तहत किसी भी अपराध की गंभीरता की सीमा मामूली प्रकृति के आचरण (लेवल 1 अपराध) से शुरू होकर अत्यंत गंभीर (लेवल 4 का अपराध) तक है।"
डेविड और पोलार्ड दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफ़री संजय वर्मा की सजा को भी उन्होंने स्वीकार लिया है।
उस मैच को नौ रन से जीतने वाली मुंबई इंडियंस वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। उनका अगला मैच सोमवार को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ है।