मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

IPL 2024 : जेम्स फ़्रैंकलिन होंगे SRH के नए गेंदबाज़ी कोच

फ़्रैंकलिन से पहले यह कार्यभार डेल स्टेन के पास था

पूर्व कीवी ऑलराउंडर मुंबई के लिए IPL खेल चुके हैं  •  Getty Images

पूर्व कीवी ऑलराउंडर मुंबई के लिए IPL खेल चुके हैं  •  Getty Images

IPL के आगामी सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच जेम्स फ़्रैंकलिन होंगे। पूर्व कीवी ऑलराउंडर डेल स्टेन को रिप्लेस करेंगे। स्टेन को 2022 में हैदराबाद का गेंदबाज़ी कोच बनाया गया था। ESPNcricinfo को पता चला है कि स्टेन ने निजी कारणों के चलते IPL से बाहर रहने का फ़ैसला किया है।
फ़्रैंकलिन के लिए IPL में कोचिंग का यह पहला अनुभव होगा। वह 2011 और 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। फ़्रैंकलिन को हैदराबाद में उनके हमवतन डैनियल वेटोरी का साथ मिलेगा, जिन्हें 2023 के सीज़न के बाद टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। फ़्रैंकलिन इस समय PSL में इस्लामाबाद यूनाइटेड के सहायक कोच भी हैं।
हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, उमरान मलिक सहित कई तेज़ गेंदबाज़ हैं जबकि उनके पास वनिंदू हसरंगा, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज़ अहमद के रूप में स्पिनर्स भी मौजूद हैं। 2022 में हैदराबाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी जबकि पिछली बार वह 10वें स्थान पर थी। ऐसे में वेटोरी और फ़्रैंकलिन के सामने हैदराबाद के प्रदर्शन को सुधारने की चुनौती भी है।
हैदराबाद के प्रदर्शन में आई गिरावट की बड़ी वजह लगातार हो रहे परिवर्तन भी हैं। पिछले सीज़न ब्रायन लारा को टॉम मूडी की जगह टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था लेकिन एक सीज़न के बाद ही लारा को भी हटा दिया गया। 2023 के ऑक्शन में जाने से पहले ही हैदराबाद ने उसके लिए आठ सीज़न खेल चुके केन विलियमसन को रिलीज़ कर दिया था जबकि डेविड वॉर्नर को भी उन्होंने 2021 में ही रिलीज़ कर दिया था। पिछले सीज़न से साउथ अफ़्रीका के ऐडन मारक्रम के पास हैदराबाद की कप्तानी है।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर हैं