मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

जुलाई-अगस्त में होगी लंका प्रीमियर लीग

पहली बार अपने मूल विंडो में होगी श्रीलंका की यह टी20 लीग

Shoaib Malik returned figures of 2-0-4-2, Colombo Stars vs Jaffna Kings, LPL 2022, Colombo, December 19, 2022

जाफ़ना किंग्स अब तक हुए इस टूर्नामेंट के तीनों संस्करण की विजेता रही है  •  SLC

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का चौथा संस्करण इस साल 31 जुलाई से 22 अगस्त के बीच खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने इसकी पुष्टि कर दी है। अगर यह प्लान के अनुसार होता है, तो यह मूल रूप से निर्धारित जुलाई-अगस्त विंडो में आयोजित होने वाला पहला एलपीएल सीज़न होगा।

पिछले साल की ही तरह यह पांच टीमों का टूर्नामेंट का तीन वेन्यूज़ पर होगा। ये वेन्यूज़ हंबनटोटा, कोलंबो और कैंडी हो सकते हैं। प्रत्येक स्क्वॉड में अधिकतम 20 खिलाड़ी होंगे, जिसमें 14 लोकल और छह विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे। जाफ़ना किंग्स अब तक हुए इस टूर्नामेंट के तीनों संस्करणों की विजेता रही है।

एलपीएल के डायरेक्टर सामंता डेडनवेला ने कहा, "हमने इस साल जुलाई और अगस्त के दौरान टूर्नामेंट आयोजित करने का फ़ैसला किया है, वो इसलिए कि इस अवधि के दौरान टूर्नामेंट आयोजित करने से हमें शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभाओं को आकर्षित करने का सबसे अच्छा मौक़ा मिलता है और यह श्रीलंका के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर के लिए भी उपयुक्त है।"

हालांकि, अमेरिका मेें मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट 13 से 30 जुलाई के बीच होने वाला है और इंग्लैंड में द हंड्रेड 1 से 27 के बीच निर्धारित है। ये दोनों टूर्नामेंट एलपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को प्रभावित कर सकते हैं।

एलपीएल के पिछले तीनों संस्करणों को नवंबर-दिसंबर में स्थगित कर दिया गया था। शुरुआत में इसे जुलाई-अगस्त के विंडों में रखा गया था। 2020 में खेला गया उद्घाटन संस्करण श्रीलंका में सख़्त कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण प्रभावित हुआ था, तो 2021 में अन्य फ़्रैंचाइज़ी लीगों के साथ शेड्यूल के टकराव के कारण विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता और कोराना के मामलों में वृद्धि की वजह से टूर्नामेंट को साल के अंत में कराना पड़ा था; जबकि पिछले साल श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहा था।