मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

'हैरान करने वाली' पिच के लिए क्यूरेटर को पद से हटाया गया

भारतीय कप्तान ने लखनऊ की पिच की आलोचना की थी

लखनऊ में भारत को 100 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए 19.5 ओवर लग गए  •  BCCI

लखनऊ में भारत को 100 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए 19.5 ओवर लग गए  •  BCCI

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए एक धीमी और स्पिन होती पिच बनाने के लिए एकाना क्रिकेट स्टेडियम के क्यूरेटर पद से हटाया दिया गया है।
भले ही रविवार को भारत ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की, कप्तान हार्दिक पंड्या ने आलोचना करते हुए उसे 'हैरान करने वाली' पिच बताया था। 20 ओवरों में न्यूज़ीलैंड ने आठ विकेट पर 99 रन बनाए और भारत को छोटा लक्ष्य हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। स्पिनरों ने 40 में से 30 ओवर डाले और इस मैच में एक भी छक्का नहीं लगा।
पीटीआई ने यूपीसीए के एक सूत्र के हवाले से कहा, "क्यूरेटर को पद से हटाया गया है और संजीव कुमार अग्रवाल से रिप्लेस किया गया है जो एक अनुभवी क्यूरेटर हैं। हम एक महीने में सब कुछ बदल देंगे।"
उन्होंने आगे कहा, "टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले सभी सेंटर पिचों पर काफ़ी घरेलू क्रिकेट खेला जा चुका है और क्यूरेटर को अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए एक-दो पिच बचाकर रखनी चाहिए थी। सतह का अति-उपयोग हुआ और ख़राब मौसम के कारण ताज़ा पिच बनाने का पर्याप्त (समय) नहीं था।"
अग्रवाल को पिछले साल अक्टूबर में हटाए जाने से पहले बांग्लादेश में पिच तैयार करने का अनुभव है। सूत्र के मुताबिक, वह बीसीसीआई के अनुभवी क्यूरेटर तपोश चटर्जी के साथ मिलकर काम करेंगे।
दूसरे मैच के बाद प्रेज़ेंटेशन में हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "सच कहूं तो यह हैरान करने वाली पिच थी। दो मैचों में हम जिस तरह की विकेटों पर खेले हैं...। मुझे कठिन विकेटों से परेशानी नहीं है लेकिन यह विकेट टी20 के लिए नहीं बने है। कहीं ना कहीं क्यूरेटर को पहले से पिच तैयार रखनी चाहिए।"
1-1 से बराबर हो चुकी सीरीज़ का अंतिम मैच 1 फ़रवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।