मैच (18)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

नंबर तीन पर मिचेल मार्श की सफलता स्मिथ को मध्यक्रम में धकेल सकती है

पिछले कुछ महीनों में इस आल राउंडर का प्रदर्शन शानदार रहा है

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज़ के हालिया दौरे पर शानदार फ़ॉर्म में थे जूनियर मार्श  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज़ के हालिया दौरे पर शानदार फ़ॉर्म में थे जूनियर मार्श  •  AFP/Getty Images

वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश दौरे पर नंबर तीन पर शानदार प्रदर्शन के बाद मिचेल मार्श टी20 विश्व कप में भी नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए तैयार हैं। इसका मतलब यह है कि इससे अनुभवी स्टीव स्मिथ को मध्यक्रम में जाना होगा।
मार्श ने पिछले 10 मैचों में नंबर तीन पर खेलते हुए 375 रन बनाए हैं। वहीं ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में शानदार फ़ॉर्म में नज़र आए हैं। टीम उनके फ़ॉर्म का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए उन्हें नंबर चार पर खिलाना पसंद करेगी। इसका मतलब है कि स्मिथ को अब नंबर पांच पर आना होगा। 2011 के बाद से सिर्फ़ दो ही बार स्मिथ नंबर चार के नीचे बल्लेबाज़ी करने आए हैं।
मार्श ने कहा, "मैं नंबर तीन पर ही बल्लेबाज़ी करना पसंद करूंगा। हालांकि हमारे पास नंबर तीन से लेकर नंबर सात तक ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। यह मैच की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा कि कौन कब बल्लेबाज़ी के लिए उतरे। मैं सोचता हूं कि मैं शीर्षक्रम में रहूंगा।"
मार्श ने अपने अंतर्राष्ट्रीय फ़ॉर्म को घरेलू मैचों में भी बरकरार रखा है। विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने मार्श कप में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 124 गेंदों में शानदार 111 रन बनाए।
उन्होंने कहा, "मैं पहले से ज़्यादा ख़ुद को तैयार महसूस कर रहा हूं। इससे मुझे मैदान में खुल के खेलने का आत्मविश्वास मिल रहा है। ऐसा मैं पिछले कुछ महीनों से करने में सफल हुआ हूं और उम्मीद है कि आगे भी ऐसा करता रहूंगा।"
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के दौरान जो पिचें देखने को मिली हैं, वे वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश जैसी ही धीमी हैं, जहां पर मार्श खासा सफल हुए थे। इसके अलावा उन्होंने स्पिन से निपटने के लिए अपने स्पिन साथी ऐडम ज़ैम्पा के साथ जमकर अभ्यास किया है।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी ए़डिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है